श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर हुआ पौधरोपण

रायबरेली। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर सदर विधानसभा क्षेत्र के अमावा ब्लाक के ग्राम सभा मकदूमपुर और दाऊद नगर में एक वृहद पौधरोपण पखवारे का आयोजन किया गया। जिसके बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. अनुराग पांडे ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने जिस प्रकार से जनसंघ की स्थापना करके वृक्ष रुपी संगठन तैयार करने का काम किया है। आज वही संगठन का वट वृक्ष भारतीय जनता पार्टी के रूप में विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन गयी है जिसमे सबसे अधिक सांसद , विधायक और लाखों कार्यकर्ता पार्टी के लिए कार्य कर रहे हैं।

सन 2014 से केंद्र में भाजपा की सरकार व प्रदेश में उत्तर प्रदेश सरकार निरंतर प्रकृति संतुलन के लिए वृक्षारोपण का कार्य निरंतर कर रही है। यही कारण है कि आज देश प्रकृति से संतुलन बनाए रखने की ओर अग्रसर है। जिसके बहुत जल्द सार्थक परिणाम पूरे देश के सामने दिखाई पड़ेंगे। श्री पांडे ने कहा कि पूरे विश्व में कोरोनावायरस से कहर मचा है भारत देश की जलवायु देसी जड़ी बूटी के औषधियों की अधिकता और प्रत्येक नागरिकों के द्वारा उपयोग के कारण कोरोना विश्व के अन्य देशों की अपेक्षा भारत में अधिक प्रभाव नहीं डाल सका।

भाजपा के निवर्तमान जिला अध्यक्ष दिलीप यादव ने कहा कि वृक्ष ही जीवन है और इसकी संख्या बढ़ाने के साथ ही साथ सुरक्षा का भी ध्यान रखना हम सभी का मूल कर्तव्य है। इस कार्य का निर्वहन इस प्रकार करना है जैसे एक मां अपने बच्चों का करती हैं। कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा के पूर्व जिला मंत्री भगवत किशोर सिंह, पूर्व मंडल अध्यक्ष वासुदेव सिंह, ग्राम प्रधान धीरेंद्र यादव ,प्रशांत तिवारी ,सार्थक शुक्ला आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

भारतीय किसान मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दौरे पर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, July 04, 2022 उत्तर प्रदेश। ...