Breaking News

Twitter बंद कर सकता है रीट्वीट का ऑप्शन, ला सकता है एंटी-हैरासमेंट फीचर्स

सोशल मीडिया के सबसे प्रभावशाली माध्यमों में शुमार ट्विटर अपने प्लैटफॉर्म पर नए एंटी-हैरासमेंट फीचर्स ला सकता है. इन फीचर्स के आने के बाद ट्विटर पर रीट्वीट करने और दूसरे यूजर्स को मेंशन करने का तरीका पूरी तरह बदल जाएगा.

दरअसल ट्विटर, सोशल मीडिया पर प्रोपगैंडा चलाने के लिए ट्वीट को वायरल किए जाने के खिलाफ नई पॉलिसी पर विचार कर रहा है. 5 नवंबर को ट्विटर के वॉइस प्रेजिडेंट ऑफ डिजाइन ऐंड रिसर्च डेंटली डेविस ने एक ट्वीट में इस ओर इशारा किया.

डेविस ने ट्वीट में लिखा कि 2020 में वह प्लैटफॉर्म पर कौन से बदलाव होते देखना चाहते हैं. डेविस ने इशारा किया है कि वह यूजर्स को ट्वीट्स पर ज्यादा और बेहतर कंट्रोल देना चाहते हैं. इसकी मदद से ट्विटर पर बिना यूजर्स की परमिशन के कोई उनके कन्वर्सेशन का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.

Loading...

डेविस की मानें तो यूजर्स जल्द ही खुद तय कर सकेंगे कि उनके ट्वीट को बाकी यूजर्स रीट्वीट कर सकेंगे या नहीं. ट्विटर वीपी ऑफ डिजाइन ऐंड रिसर्च डेविस का कहना है कि यूजर्स को प्लैटफॉर्म पर मेंशन से जुड़ा बेहतर कंट्रोल मिलेगा.

यूजर्स न सिर्फ कन्वर्सेशन में से कोई यूजर मेंशन से हटा सकेंगे, बल्कि खुद को भी रिमूव कर सकेंगे. इस तरह यूजर्स की परमिशन के बाद ही उन्हें ट्विटर पर मेंशन किया जा सकेगा और किसी कन्वर्सेशन में उनकी मर्जी के बिना कोई उन्हें ऐड नहीं कर पाएगा.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज हैं राशन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराने का आखरी मौका, नहीं कराया है तो जल्द करा लें…

आज राशन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराने की आखरी तारीख है। कुछ दिनों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *