PM Modi ने वाराणसी को दिया दिवाली गिफ्ट, 614 करोड़ की 30 परियोजनाओं की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को आज दिवाली का तोहफा दिया। उन्होंने 614 करोड़ की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 220 करोड़ की 16 योजनाओ का लोकार्पण किया तो करीब 400 करोड़ की 14 योजनाओं का शिलान्यास किया।

Varanasi PM Modi today Virtually Varanasi public Will give Diwali gift -  Granthshala News

वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने परियोजनाओं के लाभार्थियों के साथ संवाद भी किया। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लखनऊ से शामिल हुए।

प्रधानमंत्री मोदी ने सारनाथ लाइट एंड साउंड शो, लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल रामनगर का उन्नयन, सीवरेज संबंधित कार्य, गायों की सुरक्षा और संरक्षण के लिए बुनियादी ढांचागत सुविधाओं का प्रबंध, बीज भंडार गृह, 100 मीट्रिक टन कृषि उपज क्षमता वाले गोदाम, संपूणार्नंद स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिये एक आवास, वाराणसी शहर के स्मार्ट लाइटिंग कार्य, 105 आंगनवाड़ी केंद्र और 102 गौ आश्रय केंद्र जैसी परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

Loading...

live update Prime Minister Narendra Modi will give Diwali gift to Varanasi  to start many schemes,काशी को दिवाली गिफ्ट, PM बोले- सब महादेव की कृपा से  हो रहा है - News Nation

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने, दशाश्वमेध घाट और खिड़किया घाट का पुनर्विकास, पीएसी पुलिस बल के लिए बैरक, काशी के कुछ वाडरें का पुनर्विकास, बनिया बाग में पार्क के पुनर्विकास के साथ पाकिर्ंग सुविधा, गिरिजा देवी संस्कृत शंकुल में बहुउद्देश्यीय हॉल के उन्नयन सहित शहर में सड़कों की मरम्मत और पर्यटन स्थलों के विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

किसान आंदोलन: मोदी सरकार पर फिर हमलावर हुए राहुल, कहा- PM ने पूरे देश को कुएं में धकेल दिया

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *