Breaking News

PM मोदी 17 अप्रैल से विदेश दौरे पर

PM नरेंद्र मोदी राष्ट्रमंडल सरकार की बैठक (CHOGM) में हिस्सा लेने के लिए 17 अपैल से ब्रिटेन का दौरे पर रहेंगे। बैठक ब्रिटेन के ‘ब्रेक्जिट’ यानी यूरोपीय संघ से निकलने के फैसले के बाद हो रही है। इसके लिए तैयारियां जोरों पर हैं। ब्रिटेन दौरे पर पीएम मोदी ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे के साथ महारानी एलिजाबेथ-2 और उनके बेटे प्रिंस चार्ल्स से भी मुलाकात कर सकते हैं।

PM, ब्रिटेन में लांच करेंगे योग और आयुर्वेद पर नया नेटवर्क

अधिकारिक सूत्रों के अनुसार इस दौरान ब्रिटेन में योग और आयुर्वेद पर प्रमाणित, शोध और उसके समन्वय पर आधारित लंदन में नया नेटवर्क लॉन्च किया जाएगा। इसकी शुरुआत पीएम मोदी और प्रिंस चार्ल्स करेंगे। इस सेंटर को बनाने की योजना नवंबर 2017 में वेल्स के राजकुमार ने बनाई थी। उन्होंने भारत दौरे के दौरान इसे बनाने की योजना बनाई थी।

ब्रिटेन से पीएम मोदी 20 अप्रैल को होंगे जर्मनी के लिए रवाना

जर्मनी में पीएम मोदी का कार्यक्रम 20 अप्रैल से होगा। जिसके लिए वह ब्रिटेन से सीधे जर्मनी के लिए रवाना होंगे। जर्मनी में वह जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से मुलाकात करेंगे। दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात होगी। इस दौरान पीएम मोदी जर्मन चांसलर और उनके दो नेताओं से द्विपक्षीय मुद्दों के साथ क्षेत्रीय और ग्लोबल मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

रिपोर्ट—संदीप वर्मा

About Samar Saleel

Check Also

KCR की याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, बिजली क्षेत्र की अनियमितताओं से जुड़ा है मामला

सर्वोच्च न्यायालय कल बीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव की याचिका पर सुनवाई करेगा। राव ने ...