ईरान के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई करेंगे ये 5 देश, लंदन में बैठक करने का लिया निर्णय

यूक्रेन के प्लेन को मिसाइल से गिराने की गलती ईरान को मुश्किलों में डाल दिया है। इस दुर्घटना में ईरान के बजाय अन्य 5 देशों के यात्रियों की मौत हो गई थी। इन सभी 5 देशों ने गुरुवार को लंदन में बैठक करने का निर्णय लिया है और इस दौरान ईरान के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई किए जाने पर विचार हो सकता है। यूक्रेन के विदेश मंत्री ने ये सूचना दी है।

यूक्रेन के विदेश मंत्री वाडिम प्रिस्तायको ने बताया कि इस बैठक में ईरान से जुर्माने की मांग पर निर्णय लिया जाएगा। बता दें कि बीते बुधवार को ईरान की राजधानी तेहरान के बाहरी क्षेत्र में एक मिसाइल हमले में प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। प्लेन में सवार सभी 176 लोगों की मौत हो गई थी। शुरुआती रिपोर्ट्स में प्लेन में खामी की बात सामने आई थी, लेकिन बाद में ईरान ने स्वीकार किया कि उसकी मिसाइल से ही प्लेन गिरा था।

Loading...

विदेश मंत्री ने कहा कि ईरान की तरफ से ये कहना मूर्खतापूर्ण है कि कि यूक्रेन अंतराष्ट्रीय एयरलाइंस का विमान उसके सैन्य अड्डे के पास गुजर रहा था। उन्होंने कहा कि ईरान ने यूक्रेन को प्लेन का ब्लैक बॉक्स सौंपने पर सहमति जताई है। किसी भी विमान हादसे की जांच के लिए ब्लैक बॉक्स को अहम माना जाता है।

Loading...

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई ने निकाले इमरान सरकार के आंसू, आटे का भाव पहुंचा 70 रूपए के पार

पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई से निजात नहीं मिलती दिखाई दे रही है। मुल्‍क में टमाटर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *