Breaking News

PM मोदी आज ‘हाउडी मोदी’ समारोह में करेंगे शिरकत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के टेक्सास राज्य के ह्यूस्टन शहर पहुंच चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में ह्यूस्टन में आयोजित सामुदायिक समारोह ‘हाउडी मोदी’ की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। पीएम मोदी रविवार को ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

अमेरिका के ह्यूस्टन पहुंचते ही पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘हाउडी ह्यूस्टन! ह्यूस्टन में चमकदार दोपहर है। इस गतिवान और ऊर्जावान शहर में आज और कल कई कार्यक्रमों का इंतजार कर रहा हूं।’

ह्यूस्टन पहुंचने पर भारतीय समुदाय के नागरिकों ने भी पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस होटल पोस्ट ओक में रुके हैं, उसके बाहर बड़ी तादाद में भारतीय समुदाय के लोग उनके स्वागत में हाथों में तिरंगा लेकर पहुंचे थे।

हाउडी मोदी समारोह के लिए अब तक 50 हजार टिकट बिक चुके है। इसके अलावा कई लोग वेटिंग लिस्ट में हैं। कार्यक्रम करीब तीन घंटे तक चलेगा। इस समारोह में पीएम मोदी भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करेंगे। टेक्सास राज्य के सबसे बड़े शहर ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में गैर लाभकारी संगठन टेक्सास इंडिया फोरम द्वारा इस समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस समारोह के लिए अब तक 50 हजार से अधिक टिकट बिक चुके हैं। हालांकि फ्री पास की वेटिंग लिस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन जारी हैं। एनआरजी स्टेडियम और पूरे ह्यूस्टन में भव्य बिलबोर्ड्स लगाए गए हैं, जिसमें पीएम मोदी के स्वागत वाले संदेश लिखे हुए हैं।

रविवार सुबह पौने नौ बजे शुरू होगा हाउडी मोदी कार्यक्रम
अमेरिका में पोप के बाद किसी विदेशी नेता के लिए जुटने वाली यह सबसे बड़ी भीड़ होगी। हाउडी मोदी कार्यक्रम एक हजार से अधिक स्वयंसेवियों और टेक्सास स्थित 650 से ज्यादा संगठनों के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि 71 हजार 995 सीटों वाले एनआरजी स्टेडियम में यह कार्यक्रम रविवार सुबह 8.45 बजे से शुरू होगा और दोपहर बाद 12.30 बजे तक चलेगा। इस कार्यक्रम की अहमियत इस बात से समझी जा सकती है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खुद प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने समारोह में मौजूद रहेंगे।

गुजरात का पारंपरिक डांडिया नृत्य किया जाएगा पेश
भारतीय समुदाय इस कार्यक्रम की तैयारी में व्यस्त है, जिसमें कलाकार अन्य प्रस्तुतियों के साथ भारतीय शास्त्रीय संगीत, लोकगीत और नृत्य पेश करेंगे।ह्यूस्टन के एक हजार से ज्यादा गुजराती समारोह में प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए गुजरात के पारंपरिक नृत्य ‘डांडिया’ की तैयारी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के कार्यक्रम में अमेरिका के 48 राज्यों के लोग हिस्सा ले रहे हैं। किसी लोकतांत्रित रूप से चुने गए प्रधानमंत्री के लिए आयोजित सबसे बड़ा समारोह है।

About Samar Saleel

Check Also

केंद्र ने कोर्ट में पूर्व पीएम राव और मनमोहन सिंह की तारीफ की, कहा- लाइसेंस राज से मुक्ति दिलाई

केंद्र सरकार ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में पूर्व पीएम नरसिम्हा राव और उनके तत्कालीन ...