Breaking News

स्वर्ण मंदिर को देखकर हैरान रह गये Canada के प्रधानमंत्री

इन द‍िनों Canada कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो भारत दौरे पर हैं। इस दौरान वह भारत की ऐत‍िहासि‍क जगहों पर भी घूम रहे हैं। आज वह पर‍िवार समेत अमृतसर के स्वर्ण मंदिर पहुंचे। आइए जानें उनकी आज की इस यात्रा के बारे में…

जस्टिन ट्रूडो हैं Canada के प्रधानमंत्री

Canada  के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो इन द‍िनों अपनी पत्‍नी सोफ‍िया ग्रेगरी ट्रूडो और तीनों बच्‍चों के साथ अमृतसर के स्वर्ण मंदिर पहुंचे। यहां पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिधू ने एयरपोर्ट पर उनका गर्मजोशी से स्‍वागत क‍िया है।

पारंपरि‍क कपड़ों में  फैम‍िली

भारत यात्रा के दौरान भारतीय रंग-ढंग में द‍िखने वाले ट्रूडो फैम‍िली यहां भी पारंपरि‍क कपड़ों में द‍िखी। इस दौरान प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनके तीनों बच्चे कुर्ते पजामा पहने हुए काफी खूबसूरत लग रहे थे। वहीं सोफ‍िया ग्रेगरी ने भी सूट पहन कर स‍िर ढका था।

सभी ह‍ि‍स्‍सों को बारीकी से देखा

जस्टिन ट्रूडो सबसे पहले अपने परिवार वालों के साथ श्री दरबार साहिब मत्था टेकने पहुंचे। इसके बाद सबने श्री हरिमंदिर साहिब के लगभग सभी ह‍ि‍स्‍सों को बारीकी से देखा। इतना नहीं उन्‍होंने यहां पर लंगर भवन जाकर वहां जमीन पर बैठे। इसके अलावा लंगर भी छका।

स्‍वर्ण मंदि‍र बेहद खूबसूरत लगा

जस्टिन ट्रूडो को स्‍वर्ण मंदि‍र बेहद खूबसूरत लगा। वह काफी खुश नजर आ रहे थे। स्वर्ण मंदिर में दर्शन करने के बाद जस्‍ट‍िन ट्रूडो ने विजिटर्स बुक में अपने विचार को बेहद संजीदगी से ल‍िखा। इसमें उन्‍होंने यहां की खूबसूरती के अलावा यहां म‍िले सम्‍मान का ज‍िक्र क‍िया।

CM  से मुलाकात की

जस्टिन ट्रूडो ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी मुलाकात की। जस्टिन ट्रूडो और कैप्टन अमरिंद सिंह एक दूसरे से ताज होटल में रूबरू हुए। बतादें क‍ि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो भारत में ताजमहल और साबरमती आश्रम आद‍ि का दीदार कर चुके हैं।

About Samar Saleel

Check Also

ऐशबाग-सीतापुर रेलखण्ड के मध्य चलाया गया संरक्षा जागरूकता अभियान

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में संरक्षा के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य हेतु मण्डल ...