Breaking News

पुलिस के हत्थे चढ़े दो साइबर अपराधी, एटीएम व दो तमंचा समेत कार बरामद

औरैया। जनपद पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से एटीएम, दो तमंचा समेत संदिग्ध कार बरामद किया है।

जानकारी के मुताबिक संदिग्ध वाहन एवं व्यक्तियों की तलाश में पुलिस बीती शाम कन्नौज रोड़ पर पाण्डु नदी पुल के पास चेकिंग कर रही थी। तभी तिर्वा की ओर से एक संदिग्ध टीयूवी कार आती दिखी, जिसे रोकने का प्रयास किया तो चालक ने पुलिस देखकर कार को भगा दिया। पुलिस ने तत्परता से पीछा कर कार को पकड़ लिया गया।

कार में बैठे अभियुक्तों ने अपना नाम योगेन्द्र सिंह पुत्र हुकुम सिंह निवासी बल्लभगढ़ एवं दीपू सिंह पुत्र रामपाल निवासी फरीदाबाद हरियाणा बताया। उनके पास से 8 एटीएम कार्ड, दो तमंचा 315 बोर व 4 जिंदा करतूस, एक फर्जी नम्बर प्लेट के अलावा 52,950 रूपए बरामद हुए।

उन्होंने बताया कि वह नम्बर प्लेट बदल कर साइबर क्राइम करते हैं। पकड़े गये अभियुक्त योगेन्द्र के पास से राष्ट्रपति भवन का एक फोटो युक्त परिचय पत्र भी बरामद हुआ जिसमें धारक का नाम योगेन्द्र सिंह सहायक बेंडर भरत सरकार प्रेस लिखा है और 2022 तक के लिए मान्य है। थानाध्यक्ष पप्पू सिंह ने बताया कि दोनों अभियुक्तों को धोखाधड़ी, कूटरचित षड्यंत्र समेत अवैध शस्त्र अधिनियम के तहत बरामद सामग्री को सील मोहर कर जेल भेज दिया गया है, परिचय पत्र की जांच पड़ताल की जा रही है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...