Breaking News

फेसबुक पर मोहब्बत के बाद रेप, धमकी देकर किया धर्म परिवर्तन और निकाह

बरेली। पीलीभीत के एक युवक ने फेसबुक पर युवती से दोस्ती कर उसका रेप किया। चुपके से अश्लील वीडियो बनाकर उसे वायरल करने की धमकी देकर युवती का धर्म परिवर्तन करा कर निकाह किया। गर्भपात करवाया और छोड़कर चला गया। एडीजी के आदेश पर थाना इज्जतनगर में आरोपी और उसके परिवार के खिलाफ रेप, एससीएसटी, बंधक बनाने समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने आज कहा कि इज्जतनगर में मुंशी नगर की युवती ने जानकारी दी। पीड़िता की तहरीर पर थाना इज्जतनगर में अफजल उसके पिता अजहर, मां कमर जहां, और बहन कहकशा के खिलाफ धारा 376 504 ,323 समेत एससीएसटी और दहेज़ की रिपोर्ट दर्ज की गयी है। इस प्रकरण की विवेचना क्षेत्राधिकारी कर रहे हैं।

अनुसूचित जाति की लड़की के मुताबिक आरोपी अफजल पीलीभीत के मोहल्ला भूरे खां का निवासी है। जिसने अपनी बहन कहकशा निशा के फेसबुक अकाउंट के जरिए लड़की बनकर उससे बातचीत शुरू की । कई दिन बाद उसने अपना असली परिचय दिया। इसके बाद बरेली के फीनिक्स मॉल में मिलने बुलाया। कुछ दिन बाद घरवालों से मिलाने के बहाने वह पीलीभीत ले गया जहां उसके पिता अजहर, मां कमर जहां, और बहन कहकशा से मिलवाया। उसके भर वालों ने रात में उसे अफजल के साथ एक कमरे में बंद कर कर दिया।

अफजल ने उसके साथ दुष्कर्म का वीडियो बना लिया और जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह करने को कहने लगा। जब उसने मना किया तो अश्लील वीडिओ वायरल करने की धमकी देने लगा। लड़की के मुताबिक 5 साल तक संबंधों के रहने के बाद 11 सितंबर 20 को अफजल ने जबरन धर्म परिवर्तन करा कर ,उसके साथ बरेली के सैलानी मोहल्ले में निकाह कर लिया। इसके बाद 3 महीने तक उसे अजीज गेस्ट हाउस में रखा फिर बरेली के डेलापीर इलाके में किराए पर कमरा ले लिया। इस बीच गर्भवती हुई तो गर्भपात करा दिया।

हाल ही में उसने अपने मायके से सात लाख रुपये लाने का दवा डालने लगा और 10 अप्रैल 2021 को उसे जाति सूचक शब्द गालियां देकर उसे घर से निकाल दिया। लड़की के किराए के कमरे में निकलने के बाद अफजल अपने मामा के साथ कहीं भाग गया। निकाह के दस्तावेजों फोटो समेत सारे सबूत भी अपने साथ ले गया उसके घर वाले भी अब बात नहीं कर रहे हैं। बरेली के एडीजी के आदेश पर थाना इज्जत नगर में अफजल के पिता, मां और बहन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

About Samar Saleel

Check Also

सुपर हीरो तेजा सज्जा की एक सुपर योद्धा फिल्म के शीर्षक की18 अप्रैल को होगी घोषणा

दुनिया भर में हनु-मान की ऐतिहासिक सफलता के बाद, सुपर हीरो तेजा सज्जा ने प्रतिभाशाली ...