Breaking News

उत्तराखंड के चुनाव की तैयारी में जुटी SP और BSP, 70 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की कर रहे तैयारी

यूपी की सियासत में अलग पहचान रखने वाले समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी उत्तराखंड के चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। दोनों दलों ने सभी 70 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की तैयारी की है।

बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी शीशपाल ने बताया कि वह प्रदेश की सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारने जा रहे हैं। प्रत्याशियों के चयन को लेकर रविवार को लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती ने बैठक बुलाई है। बैठक के बाद जल्द ही प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी।

वहीं, समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सत्यनारायण सचान ने बताया कि उनकी पार्टी भी प्रदेश की सभी 70 सीटों पर प्रत्याशी उतारने जा रही है। इसके लिए प्रत्याशियों की सूची तैयार कर ली गई है जो कि पार्टी मुख्यालय के स्तर से जारी की जाएगी।

नौ नवंबर 2000 को राज्य बना। उस समय उत्तराखंड में अंतरिम विधानसभा में 30 सदस्य थे। इनमें यूपी के समय चुने हुए 22 विधायक और आठ विधान परिषद सदस्य थे। 22 विधायकों में 17 भाजपा के, एक तिवारी कांग्रेस का, एक बसपा और तीन समाजवादी पार्टी का था।

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...