Breaking News

बाहुबली अतीक के आर्थिक मददगारों की कमर तोड़ने की तैयारी, सम्‍पत्तियों पर चलेगा बुलडोजर

माफिया अतीक अहमद के आर्थिक मददगारों की कमर तोड़ने की तैयारी शुरू हो गई है। जिला प्रशासन ने अब तक अतीक के एक दर्जन करीबियों की 20 संपत्तियां चिह्नित कर ली हैं। इनके दस्तावेज का मिलान कराया जा रहा है।

माफिया अतीक अहमद का जिले में जो जाल फैला है, उसमें कई आर्थिक मददगार भी हैं। इन्होंने अतीक या उसके परिवार के नाम पर जमीन की खरीद फरोख्त की या फिर किसी अन्य तरीके से उसकी मदद की है। ऐसे लोगों की तलाश के लिए पुरानी सूची निकाल ली गई है। इस सूची में अब तक 12 लोगों के नाम सामने आए हैं। जिन्होंने 20 स्थानों पर कई बीघा जमीन की खरीद फरोख्त की है।

इन्होंने यह संपत्ति कैसे अर्जित की, किसके माध्यम से ली और इसमें अतीक अहमद और उसके परिवार का क्या भूमिका रही है, इसकी जांच की जा रही है। साथ ही इन लोगों की खुद की आर्थिक स्थिति और आय के स्रोत की जांच भी हो रही है। एलआईयू की रिपोर्ट के आधार पर जिला प्रशासन ने नजूल अनुभाग, राजस्व अनुभाग व कर अनुभाग से इसका ब्योरा मांगा गया है, जिससे यह मालूम हो सके कि भूमाफिया ने जो संपत्ति खड़ी की है, उसका आधार क्या है।

सभी पर बुलडोजर चलाने की तैयारी की जा रही है। इनमें कई ऐसे नाम भी हैं, जिन पर पूर्व में कार्रवाई की जा चुकी है और उन्होंने अवैध तरीके से दोबारा संपत्ति अर्जित कर ली है।

 

About News Room lko

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...