Breaking News

आज दो दिवसीय दौरे के लिए लखनऊ पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राजभवन में न्यायाधीशों से करेंगे मुलाकात

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द लखनऊ के दो दिन के दौरे पर आए हैं। कानपुर से प्रेसिडेंशियल एक्सप्रेस ट्रेन से रवाना होने के बाद उन्नाव होते हुए राष्ट्रपति अपनी पत्नी और बेटी के साथ लखनऊ के चारबाग रेलवे स्ट्रेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर एक पर उतरे। जहां पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।


राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए पुलिस-प्रशासन सतर्क है और तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. सेना की खुफिया इकाई को भी अलर्ट कर दिया गया है. चारबाग रेलवे स्टेशन के आसपास लोगों की हर गतिविधि पर अफसर पैनी नजर रख रहे हैं. राजभवन में न्यायाधीशों के साथ हाई टी का कार्यक्रम है. इस दौरान चीफ जस्टिस आफ इंडिया भी मौजूद रहेंगे. इसके बाद आज का उनका कार्यक्रम राजभवन में आरक्षित है.

सूत्रों के अनुसार यह कार्यक्रम राष्ट्रपति भवन कार्यालय से ही तय हुआ था। चीफ जस्टिस एनवी रमना सोमवार को पौने तीन बजे विमान से राजधानी पहुंचेंगे। एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी पुलिस कमिश्नर और जिलाधिकारी करेंगे। इसके बाद वहां से उनका काफिला सीधे राजभवन पहुंचेगा।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द मंगलवार को लोकभवन से दिन में डॉ. आंबेडकर सांस्कृतिक केंद्र का वर्चुअल शिलान्यास भी करेंगे. लोकभवन में उनका करीब एक घंटे का कार्यक्रम प्रस्तावित है. कार्यक्रम की समाप्ति के बाद मंगलवार शाम को राष्ट्रपति राजभवन से चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे और वहां से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

About News Room lko

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...