Breaking News

महाराष्ट्र के दौरे पर राष्ट्रपति, NDA के 145वें पाठ्यक्रम की पासिंग आउट परेड की समीक्षा की

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कई कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए महाराष्ट्र की चार दिवसीय यात्रा पर आई हुई हैं। उन्होंने गुरुवार सुबह पुणे के खडकवासला में राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के 145वें पाठ्यक्रम की ‘पासिंग आउट परेड’ की समीक्षा की। इस दौरान वह आगामी 5वीं बटालियन की एक इमारत की आधारशिला भी रखेंगी।

यह है आगे का कार्यक्रम
राष्ट्रपति भवन के अनुसार, एक दिसंबर को पुणे में मुर्मू सशस्त्र बल मेडिकल कॉलेज, पुणे को ‘प्रेसिडेंट्स कलर’ प्रदान करेंगी। राष्ट्रपति डिजिटल तरीके से ‘कम्प्यूटेशनल मेडिसिन’ के लिए सशस्त्र बल केंद्र ‘प्रजना’ का भी उद्घाटन करेंगी। उसी दिन नागपुर में मुर्मू सरकारी मेडिकल कॉलेज, नागपुर के प्लेटिनम जुबली समारोह का उद्घाटन करेंगी। वहीं, दो दिसंबर को राष्ट्रपति नागपुर में राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय के 111वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी।
आसमान से गिर रहा संकट, सीएम हो गए प्रचार में व्यस्त
महाराष्ट्र में लगातार बारिश हो रही है। ऐसे में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के नेता संजय राउत ने राज्य सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पांच दिन हो गए हैं, कहीं बारिश तो कही ओले पड़ रहे हैं। महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी नुकसान हुआ है। महाराष्ट्र की स्थिति गंभीर है।

About News Desk (P)

Check Also

‘मोदी के परिवार का हिस्सा होना अपराधियों के लिए सुरक्षा की गारंटी’, प्रज्ज्वल को लेकर राहुल गांधी

कर्नाटक के राजनीति गलियारे में भूचाल आ गया है। देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ...