Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन-पूजन

• मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेंट किया त्रिशूल

• प्रधानमंत्री ने श्री काशी विश्वनाथ का षोडशोपचार पूजन कर देशवासियों के कल्याण की कामना की

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी आगमन पर बाबा विश्वनाथ का भी आशीर्वाद लिया। महाशिवरात्रि के दूसरे दिन प्रधानमंत्री ने बाबा विश्वनाथ धाम में पूजन-अर्चन किया।

👉🏼भारतीय पैरालंपिक कमिटी के अध्यक्ष बने देवेंद्र झाझरिया, पहले ही दिन बताया अपना एक्शन प्लान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार की रात एयरपोर्ट से श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। प्रधानमंत्री ने गर्भगृह में वैदिक विधि विधान से बाबा का पूजन किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को त्रिशूल भेंट किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन-पूजन

काशी की धरती पर पैर रखते ही नरेंद्र मोदी बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंचे। प्रधानमंत्री वाराणसी से प्रत्याशी घोषित होने के बाद पहली बार वाराणसी पहुंचे थे।

👉🏼सरकार की योजना से देश में 18 स्टार्टअप बन गए यूनिकॉर्न, 75,000 करोड़ से अधिक पूंजी जुटाने में मिली मदद

प्रधानमंत्री ने श्री काशी विश्वनाथ का षोडशोपचार पूजन किया और देशवासियों के कल्याण की कामना की। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री को त्रिशूल भेट किया, जिसे दिखाते हुए प्रधानमंत्री बेहद खुश दिखे। प्रधानमंत्री गर्भगृह में विशेष माला पहने भी दिखाई दिए।

प्रधानमंत्री मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन-पूजन

मोदी को देख मंदिर परिसर में मौजूद भक्तों ने हर हर महादेव के उद्घोष के साथ प्रधानमंत्री का अभिवादन किया। अपने सांसद और प्रधानमंत्री को देख लोग काफी उत्साहित दिखे।

काशी विश्वनाथ मंदिर में जीआई क्राफ्ट से अभिनंदन

पद्मश्री से सम्मानित जी आई विशेषज्ञ डा रजनी कांत ने बताया कि श्री काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में दर्शन के उपरांत प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री को जीआई क्राफ्ट मेटल रिपोजी का 4 फुट लंबा त्रिशूल भेंट किया। इसमें भगवान शिव से जुड़े प्रतीक चिह्न नाग और डमरू भी लगा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन-पूजन

सुनहरी पालिश के साथ स्थानीय शिल्पी द्वारा तैयार इस चमकदार, नक्काशी किए त्रिशूल को पराक्रम, शक्ति और विश्व कल्याण के प्रतीक के रूप में काशी से तीसरी बार सांसद के नाम के उदघोष के बाद आगमन पर काशी वासियों की तरफ से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भेंट किया।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता 

About Samar Saleel

Check Also

दो-दिवसीय डा जगदीश गांधी मेमोरियल मूट कोर्ट कान्क्लेव का भव्य समापन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर प्रथम कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय डा जगदीश ...