Breaking News

सरकारी खर्च पर हो रहा Prime Minister का चुनावी दौरा : कांग्रेस

लखनऊ। Prime Minister नरेन्द्र मोदी देश में दो दौरों के लिए जाने जाते हैं एक विदेश दौरा, दूसरा चुनावी दौरा। जबसे मोदी प्रधानमंत्री बने हैं तभी से पूरे देश में सिर्फ भाजपा का प्रचार-प्रसार के लिए जाते हैं। यह जानकारी कांग्रेस की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के माध्यम से दी गई है।विज्ञप्ति के माध्यम से कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि देश के पीएम को राज्यों की मूलभूत समस्याओं से कोई मतलब नहीं रहता वो सिर्फ सरकारी खर्चे पर भाजपा के लिए प्रचार प्रसार करते हैं। उत्तर प्रदेश में मोदी का ताजा दौरा केन्द्र सरकार की नीतियों की विफलता और मुख्यमंत्री  की सरकार की कानून व्यवस्था में अराजकता फैलने से जो सरकार का इकबाल कम हुआ है उसको संतुलन करने की कोशिश में यह दौरा है।

पूर्ववर्ती सरकारों के कार्यों पर अपना नाम चढ़ा रहे Prime Minister

मोदी सरकार की पिछले चार सालों में जो केन्द्रीय स्तर की योजनाएं हैं वह पूरी तरीके से जनविरोधी साबित हुई हैं। जैसे कि जनधन योजना-जिसमें सरकार का दावा है कि साढ़े इकतीस करोड़ एकाउण्ट खोले गये थे, लेकिन वर्तमान में 59 लाख एकाउण्ट बन्द हो चुके हैं और इनका सही ढंग से क्रियान्वयन नहीं हो रहा है।

  • मोदी जी ने यह वादा किया था कि 2021-22 तक 32लाख 60 हजार आवास देने का वादा किया था, अभी तक मात्र 1 लाख 49 हजार आवास दिये गये हैं।
  • उज्ज्वला स्कीम में जो 5 करोड़ एलपीजी कनेक्शन देने का वादा किया था उसमें 2014 में 10.5प्रतिशत वार्षिक दर से दिया गया और वर्तमान में इसकी दर 8 प्रतिशत हो गयी है और गैस सब्सिडी जो मिलती थी वह बन्द हो गयी है।
  • जो सड़क पूर्वांचल बलिया तक जानी थी उसे गाजीपुर तक ले जाने का क्या औचित्य है। भाजपा ने अपना झूठा चेहरा जनता के सामने रखा कि उन्होने पूर्ववर्ती सरकार की योजना में होने वाले खर्च में 11सौ करोड़ कम खर्च किया।

नरेन्द्र मोदी जी की यह विशेषता है कि वह पूर्ववर्ती योजनाओं की परियोजनाओं का पुर्नउद्घाटन करते हैं तथा पूर्व की सरकारों द्वारा पूर्ण किये गये कार्यों का पुर्नउद्घाटन करती है जिसका ज्वलन्त उदाहरण लखनऊ मेट्रो एवं लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे है इसी कड़ी में यह पूर्वांचल एक्सप्रेस वे भी है।

मोदी सरकार ने पिछले 4 वर्षों में केवल दो कार्य किये हैं जिसमें से एक अधूरा कार्य दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे, जिसका मात्र 10 प्रतिशत कार्य हुआ उसका उद्घाटन कर दिया, जो पहली बरसात में ही बह गयी। 30 महीने में 9 किमी सड़क बनाने वाली सरकार को शर्म नहीं आती अपनी पीठ थपथपाने में।

वरुण सिंह

About Samar Saleel

Check Also

बांदा में तमंचा दिखा कर महिला से किया रेप , जाने हैरान कर देने वाली पूरी खबर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बांदा में तमंचा दिखा कर महिला से रेप ...