Breaking News

कैदी ने जेल में लगाई फांसी

रायबरेली। आए दिन जेल में केदीयो की मौत के मामले सामने आते रहते है। ऐसा ही एक मामला रायबरेली जेल से प्रकाश में आया है,जहां जेल में एक कैदी ने फांसी लगाकर जान दे दी। इस घटना ने जेल प्रशासन की सुरक्षा वयवस्था पर कई सवाल खड़े कर दिए है।

कैदी ने बाथरूम में खुदकुशी की है, शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है और आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है – के.के. शुक्ला, जेल अधीक्षक

फांसी : क्या था मामला?

खीरों थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार निवासी गुड्डू उर्फ़ भानु प्रताप रैदास (30) दहेज़ प्रथा मामले में 17 जुलाई 2018 से जेल में बंद था। आज दोपहर उसने बैरक नम्बर आठ में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। जेल में कैदी द्वारा फांसी लगाये जाने की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

कैदियों पर नजर रखने के लिए CCTV

जेल सूत्रों की मानें तो जेल प्रशासन ने कैदियों पर नजर रखने के लिए जेल में CCTV लगा रखा है,ताकि कैदियों पर निगरानी रखने के साथ उनकी सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास किया जा सके। वहीं जेल प्रशासन के बड़े-बड़े दावों की पोल उस वक्त खुल गयी जब CCTV के जरिये प्रत्येक कैदी पर निगरानी रखने का दवा कर रही जेल में बंद एक कैदी ने फांसी लगाकर जान दे दी।

इस घटना के बाद लोगों के जहन में बंद लखनऊ की जेल में हुए सचान हत्याकांड और बागपत की जेल हुए मुन्ना बजरंगी हत्याकांड का जिन्न एक बार फिर से निकलकर बाहर आ गया! अक्सर जेल में कैदियों की सुरक्षा को लेकर किये जा रहे बड़े बड़े दावों की असलियत हकीकत से कितना दूर है यह इसका जीता जगता प्रमाण है। फिलहाल पुलिस द्वारा शव को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की खानापूर्ति की जा रही है।

ये भी पढ़ें :- Kejriwal के मंत्री के यहां आयकर का छापा

रत्नेश मिश्रा
रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...