Breaking News

झगड़े के चार दोषियों को पांच वर्ष का कठोर कारावास, नौ वर्ष पुराने मामले में आया फैसला

औरैया। अपर सत्र न्यायाधीश (प्रथम) सियाराम चौरसिया ने थाना फफूंद क्षेत्र के नौ वर्ष पुराने झगड़ा व जानलेवा हमला करने के मामले में नामजद चार दोषियों को पाँच-पाँच वर्ष के कठोर कारावास व 15-15 हजार रुपये अर्थदण्ड की सजा से दण्डित किया है।

आई फ्लू से रहें सावधान, जारी किए निर्देश

उक्त मामले की अभियोजन की ओर से पैरवी कर रहे डीजीसी अभिषेक मिश्रा व एडीजीसी चन्द्रभूषण तिवारी ने बताया कि ग्राम परघईपुर निवासी राधेश्याम थाना फफूंद में रिपोर्ट लिखाई कि दिनांक 30 मई 2014 को सुबह 09 बजे जब वह व उसका पुत्र भरत अपने दरवाजे पर बैठे थे। तभी गांव के गुड्डन पुत्र चंद्र प्रकाश अग्निहोत्री, कुलदीप पुत्र चंन्द्र प्रकाश, मोहर सिंह पुत्र दर्शन सिंह व चन्द्र प्रकाश पुत्र वसन्त लाल हाथो में लाठी व कुल्हाडी तथा तमंचा लेकर आये और मुझे व मेरे पुत्र भरत को मारने पीटने लगे।

झगड़े के चार दोषियों को पांच वर्ष का कठोर कारावास, नौ वर्ष पुराने मामले में आया फैसला

गुड्डन ने कुल्हाड़ी मारी तथा फायर किया जिससे वह व पुत्र घायल हो गये। लोगों के आने पर हमलावर जान से मारने की धमकी देते हुए व फायर करते हुए भाग गये। वादी के अनुसार उसके पिता ने गांव के आरोपी गुड्डन के बलात्कार के एक मुकदमे में गवाही दी थी, जिसमें उसे सजा हो गई है। वह उच्च न्यायालय में अपील करके बाहर आ गया, और उसी रंजिश में यह हमला – किया गया था। पुलिस ने विवेचना कर चार्ज शीट सभी नामजदों के विरुद्ध कोर्ट में दाखिल की। यह मामला बुधवार को एडीजे (प्रथम) सियाराम चौरसिया की कोर्ट में निर्णीत हुआ।

औरैया में एसडीएम की मौजूदगी में 28 असलहे व 133 कारतूस किए गए नष्ट

अभियोजन की ओर से एडीजे प्रथम चंद्र भूषण तिवारी व बचाव पक्ष की दलीलों को सुनने के बाद कोर्ट ने चारों अभियुक्तों को दोषी माना। तथा अभियुक्तगण पिता चन्द्रप्रकाश, दो पुत्र गुड्डन उर्फ राजीव व कुलदीप तथा मोहर सिंह को पांच-पांच वर्ष के कठोर कारावास व पन्द्रह-पन्द्रह हजार रुपये अर्थदण्ड की सजा से दंडित किया अर्थदण्ड अदा न करने पर सभी को अतिरिम सजा 6 माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी पड़ेगी।

राष्ट्रीय महिला आयोग एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने आयोजित किया महिला जागरूकता शिविर

अधिवक्ता शिवम शर्मा ने बताया कि अर्थदण्ड की आधी धनराशि कोर्ट में जमा होगी व आधी धनराशि भरत सिंह को प्रतिकर के रूप में देने का भी आदेश दिया।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...