Breaking News

खराब PPE किट को लेकर प्रियंका ने योगी सरकार पर लगाया लापरवाही का आरोप

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के कई मेडिकल कॉलेजों में खराब पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट (पीपीई) किट के वितरण को लेकर राज्य सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में संकट के समय में इस तरह की गलती के लिए कोई जगह नहीं है। अगर इस चूक से हमारे प्रथम पंक्ति के योद्धा (स्वास्थ्यकर्मियों) प्रभावित होते हैं तो कोरोना के खिलाफ पूरी जंग पर इसका असर पड़ता है।

प्रियंका गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश के कई मेडिकल कॉलेजों में खराब पीपीई किट दी गई थीं। ये तो अच्छा हुआ कि सही समय पर वो पकड़ में आ गईं तो वापस हो गईं और हमारे योद्धा डॉक्टरों की सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं हुआ। लेकिन हैरानी की बात यह है कि राज्य सरकार इस बात से परेशान नहीं है कि ऐसा घोटाला हुआ बल्कि वो परेशान है कि खराब किट की खबर बाहर कैसे आ गई।

उन्होंने कहा कि अच्छा हुआ कि खबर लीक हो गई वरना खराब किट का मामला पकड़ा ही नहीं जाता और ऐसे ही रफा-दफा हो जाता। कांग्रेस नेता प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार से पूछा है कि क्या दोषियों पर कार्यवाही होगी ?

दरअसल, खराब पीपीई किट की बातें तब सामने आ सकीं जब किसी प्रकार से यह सूचना कुछ समाचार पत्रों में लीक हो गई। हालांकि महानिदेशक चिकित्सा-शिक्षा (डीजीएमई) ने बताया है कि इस पूरे मामले की जांच का जिम्मा उप्र सरकार के गृह विभाग ने एसटीएफ को दे दिया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...