Breaking News

Oscar 2021 : प्रियंका चोपड़ा-राजकुमार राव की फिल्म हुई नॉमिनेट, क्या इस बार बॉलीवुड आएगा ऑस्कर?

इस साल के शुरुआत में प्रियंका चोपड़ा(Priyanka Chopra) और राजकुमार राव(Rajkummar Rao) की फिल्म ‘द व्हाइट टाइगर'(the White Tiger) नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी. फिल्म में प्रियंका और राजकुमार के साथ गौरव आदर्श लीड रोल में नजर आए हैं. प्रियंका चोपड़ा ने पति निक जोनस के साथ सोमवार को ऑस्कर 2021 के नॉमिनेशन अनाउंस किए हैं और इस लिस्ट में उनकी फिल्म द व्हाइट टाइगर ने अपनी जगह बना ली है. जी हां प्रियंका चोपड़ा की फिल्म द व्हाइट टाइगर ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई है.

द व्हाइट टाइगर को अडॉप्टेड स्क्रीनप्ले कैटेगरी में शामिल किया गया है. ऑस्कर में नॉमिनेट होने के बाद प्रियंका चोपड़ा और राजकुमार राव ने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर की है. प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट किया- हम ऑस्कर में नॉमिनेट हुए हैं. द व्हाइट टाइगर टीम और रमीन मुबारक हो. फिल्म का नॉमिनेशन खुद अनाउंस करते हुए मुझे बहुत स्पेशल महसूस हो रहा था. सब पर गर्व है.

प्रियंका चोपड़ा पोस्ट:

राजकुमार राव ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके खुशी जाहिर की है. उन्होंने लिखा- हम ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुए हैं. रमीन बहरानी और द व्हाइट टाइगर टीम. राजकुमार के इस पोस्ट के बाद कई सेलेब्स ने उनके पोस्ट पर कमेंट करके बधाई दी.

राजकुमार राव का इंस्टाग्राम पोस्ट:

आपको बता दें द व्हाइट टाइगर के साथ ‘द फादर’, ‘नोमैडलैड’, ‘वन नाइट इन मियामी’ अडॉप्टेड स्क्रीनप्ले कैटेगरी के लिए नॉमिनेट हुई हैं.

हर साल भी बॉलीवुड को इंतजार है कि इस बार ऑस्कर उनकी झोली में आएगा. भारत अब तक 5 बार ऑस्कर अवार्ड अपने नाम कर चुका है. सबसे पहले भानु अथैया को फिल्म गांधी के लिए कॉस्ट्यूम डिजाइनर के लिए ऑस्कर अवॉर्ड से नवाजा गया था. उसके बाद सत्यजीत रे को 1992 में ऑस्कर लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया था. 2009 में ए.आर रहमान, रेसुल पुकुट्टी और गुलजार को ऑस्कर अवॉर्ड नवाजा गया था.

ऑस्कर सेरेमनी 25 अप्रैल को आयोजित की जाएगी. 2020 में रिलीज हुई फिल्म ‘मैंक’ (Mank) को अलग-अलग कैटेगरी में 10 नॉमिनेशन मिले हैं. वहीं, ‘नॉमलैंड’, ‘द ट्रायल ऑफ द शिकागो 7’, ‘प्रॉमिसिंग यंग वुमन’ और ‘जुडास एंड द ब्लैक मसीहा’ ने कई कैटेगरी में अपनी जगह बनाई है. चैडविक बोसमैन को भी अपने बेहतरीन अभिनय के लिए कई कैटगरीज में नॉमिनेशन मिला है.

बताते चलें कि चैडविक बोसमैन की पिछले साल कैंसर के चलते मौत हो गई थी. चैडविक बोसमैन की फिल्म ‘Ma Rainey’s Black Bottom’ उनकी मृत्यु के बाद रिलीज हुई थी और उन्हें इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का नॉमिनेशन मिला है. इसके अलावा साउथ कोरियन ड्रामा ‘मिनारी’ को भी बेस्ट फिल्म और बेस्ट डायरेक्टर कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है. तो चलिए जानते हैं कि ऑस्कर 2021 के नॉमिनेशन में कि

About Ankit Singh

Check Also

दिगांगना सूर्यवंशी ‘कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम’ के लिए तैयार

मुंबई। एक बड़े मुहर्त कार्यक्रम में फिल्म ‘कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम’ (Krishna from Brindavanam) की शुरुआत ...