Breaking News

एलडीए उपाध्यक्ष के समक्ष रखी गयी जानकीपुरम विस्तार की समस्यायें

लखनऊ। जानकीपुरम विस्तार की समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर लखनऊ जनविकास महासभा, उत्तर प्रदेश का एक प्रतिनिधि मण्डल एलडीए उपाध्यक्ष से मिला और क्षेत्र की सस्याओं को तत्काल दूर करने के लिये ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा करते हुये एस.के. बाजपेई के नेतृत्व में प्रतिनिधि मण्डल के सदस्यों ने बताया कि बीते लगभग दो वर्षों से क्षेत्र का विकास ठप पड़ा हुआ है, हालात यहां तक पहुंच है कि क्षेत्र में जगह-जगह सड़कों पर गड्ढे हो चुके है, नियमित रूप पर कूड़े का निस्तारण नहीं हो रहा है एवं पार्कों के रखरखाव न होने के कारण अस्त व्यस्त पड़े हुये है।

इसके साथ प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी को प्रतिनिधि मण्डल का नेतृत्व कर रहे एस.के. बाजपेई ने यह भी बताया कि जल संस्थान द्वारा पाइप लाइन डालने के नाम पर खोदी गई सड़कों के पश्चात उनको दुबारा नहीं बनायी गयी और न ही सेक्टर 2 में बने कूड़ाघर का कोई उपयोग किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर पूर्व में पैच वर्क हुई सड़कें पुनः दिल्ली पब्लिक स्कूल के सामने खुदना शुरू हो गई हैं।

उसका मुख्य कारण पैच वर्क में संभवत मानकों की अनदेखी हुई है और यही हाल पुनः दिल्ली पब्लिक स्कूल के पीछे बनने जा रही सड़क का भी होने वाला है जहां गड्ढों को भरने वाली गिट्टी, मिट्टी से युक्त है और जब गिट्टी में मिली मिट्टी गड्ढों में भरी जाएगी तो संभवत बहुत जल्दी ही सड़क पर पुनः गड्ढे होना शुरू हो जाएंगे जिसका खामियाजा क्षेत्र के नागरिक ही भुगतेंगे तथा हम सब को जागरूक रहने की आवश्यकता है।

क्षेत्र की तमाम समस्याओं को सुनने के बाद एलडीए उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने लखनऊ जन विकास महासभा को आष्वासन देते हुये कहा है कि जानकीपुरम विस्तार की सभी समस्याओं को जल्द से जल्द निराकरण करवा दिया जायेगा।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...