Breaking News

शंघाई में लॉकडाउन के खिलाफ विरोध, प्रदर्शनकारियों और पुुलिस के बीच झड़प

चीन की जीरो कोविड पॉलिसी के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। रविवार देर रात शंघाई में #लॉकडाउन के विरोध को लेकर सैकड़ों प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़ गए। चीन के कई शहरों में कोरोना लॉकडाउन को लेकर विरोध फैल रहा है, क्योंकि लोग सख्त कोविड प्रतिबंधों से तंग आ चुके हैं।

पिछले दिनों शंघाई के एक अपार्टमेंट में आग लगने से 10 लोगों की मौत हो गई, जिसने इस आंदोलन को जन्म दिया क्योंकि लोगों का मानना ​​था कि कड़े प्रतिबंधों के कारण निवासी इमारत से बाहर नहीं निकल सकते थे।

शंघाई में विरोध प्रदर्शन में शामिल शॉन जिओ नाम के एक शख्स ने कहा कि मैं यहां हूं क्योंकि मैं अपने देश से प्यार करता हूं, लेकिन मैं अपनी सरकार से प्यार नहीं करता … मैं स्वतंत्र रूप से बाहर जाने में सक्षम होना चाहता हूं, लेकिन प्रतिबंधों के कारण मैं ऐसा नहीं कर सकता। हमारी COVID-19 नीति विज्ञान या वास्तविकता पर आधारित नहीं है।

इसे भी पढ़े – उपजा का प्रांतीय चुनाव संपन्न, शिव मनोहर अध्यक्ष, अनिल अग्रवाल महामंत्री, अनिल द्विवेदी कोषाध्यक्ष एवं लखनऊ के अनुपम चौहान बने मंत्री

रविवार को सैंकड़ों प्रदर्शनकारी वुहान और चेंगदू शहरों में भी सड़कों पर उतरे, जबकि चीन के आसपास के कई विश्वविद्यालय परिसरों में छात्र प्रदर्शन करने के लिए एकत्र हुए। एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा कि हम सिर्फ अपने बुनियादी मानवाधिकार चाहते हैं। बिना टेस्ट कराए हम अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकते।

बता दें कि एक बार चीन में कोरोना के आंकड़ों में लगातार बढ़ोतरी जारी है। सोमवार को चीन में कोरोना के 40 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए। जानकारी के मुताबिक, नए संक्रमितों में 104 मरीजों की हालत गंभीर पाई गई, जबकि सात मरीजों की मौत दर्ज की गई।

About News Room lko

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...