Breaking News

अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों को गुणवत्तायुक्त व ससमय भोजन मुहैया कराया जाए-डीएम

रायबरेली। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल के इर्मजेन्सी, फायर एक्जिट रूम का ताला बन्द पाये जाने तथा उपस्थित पंजीका देर से दिये जाने पर सम्बन्धित चिकित्सकों को कड़ी फटकार लगाते हुए निर्देश दिये कि जो भी अस्पताल के महत्वपूर्ण रूम हो जहां पर मरीजों या अपातकालीन स्थिति में जरूरत पड़ती है, वहां के एक्जिट गेट पर ताला बन्द न हो ताकि अपातकालीन समस्या के दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

इसके अलावा कोविड-19 वैक्सीनेशन टीकाकरण की रफ्तार भी धीमी पाये जाने पर टीकाकरण कर रहे चिकित्सकों को निर्देश दिये कि 18 वर्ष से अधिक लोगों का कोविड-19 वैक्सीनेशन टीकाकरण अधिक से अधिक किया जाए। उन्होंने अस्पताल की कुछ ओपीडी वार्डो में चिकित्सकों उपस्थित न होने पर एक महिला मरीज सहित कई मरीजों को इन्तेजार करते हुए पाये जाने पर सीएमएस को कड़े निर्देश दिये कि ओपीडी में चिकित्सकों की उपस्थित शत-प्रतिशत की जाए। इसके अलावा जगह-जगह पब्लिक एडरेसट सिस्टम को भी लगाया जाए। जिस पर आवश्यक दिशा निर्देश समुचित अस्पताल को मिलता रहे। इसके अलावा जीवन रक्षक दवाओं आदि स्वास्थ्य संबंधी व्यवस्थाओं में किसी भी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही न बरती जाए।

डीएम नेे निरीक्षण के दौरान अस्पताल के सामुदायिक किचन में जाकर मरीजों की दिये जाने वाले भोजन की गुणवत्ता को परखा। किचन में आलू, कद्दू की सब्जी, अरहर की दाल व रोटी आदि बन रही थी। किचन में बनाये जा रहे भोजन के बारे में जानकारी लेने पर उपस्थित कार्यदायी संस्था को देर तक खाना बनाये जाने पर चेताया कि मरीजों को भोजन समय व गुणवत्ता परक मिलना चाहिए। सीएमएस को निर्देश दिये कि किचन की सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त रखे तथा मरीजों को दिये जा रहे भोजन की गुणवत्ता व विशेष ध्यान देते हुए किचन व अस्पताल में साफ-सफाई आदि व्यवस्था को दुरूस्त रखे। डीएम ने महिला मरीजों के साथ आये छोटे बच्चों से संवाद किया तथा उन्हें टाफी आदि देकर उनके चेहरे पर मुस्कान लाई। डीएम ने पीकू पीडियाट्रिक, पोस्ट ऑपरेटिव कक्ष, डेन्टल कक्ष आदि कक्षों का निरीक्षण भी किया।

इस मौके पर सीएमओं डाॅ. वीरेन्द्र सिंह, महिला सीएमएस रेनू चौधरी व पुरूष सीएमएस डाॅ. एसएन श्रीवास्तव, डाॅ. अल्ताफ, डाॅ. बीरबल अस्पताल मैनेजर मृण्लानी उपाध्याय, डाॅ. निशा सोनकर, डाॅ. एमके सिंह, डाॅ. अशोक गुप्ता, अनूप गुप्ता, शशी बाला सिंह, रवि बाबू, सरोजनी, डाॅ. रामसुमेर आदि भी उपस्थित थे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार, अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकराई; पांच लोग घायल

आजमगढ़:  आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित ...