Breaking News

भारत में PUBG की होगी वापसी, जानिए किस नाम से होगा लॉन्च

भारत और चीन के बीच झगड़े को देखते हुए भारत सरकार ने सितंबर 2020 में चीन के खिलाफ कड़ा कदम उठाया था. भारत सरकार ने 118 मोबाइल एप्लीकेशन (PUBG Ban) पर बैन लगा दिया था. इसमें पबजी मोबाइल लाइट भी शामिल था. बैन होने के बाद गूगल प्ले स्टोर से भी इस एप को हटा दिया गया था. लेकिन पबजी खेलने वालों के लिए खुशखबरी (PUBG Ban) आई है, यानी पबजी एक बार फिर भारत में वापस आ रहा है.

दरअसल, साउथ कोरियन कंपनी (PUBG Corporation) ने घोषणा की है और ये कंपनी भारतीय मार्केट के लिए नया गेम जल्द लेकर आ रही है. ये गेम सिर्फ भारत के लिए ही बनाया गया है और इस बार पबजी कंपनी चीनी कंपनी के साथ किसी भी तरह की पार्टनर्शिप करने को तैयार नही है. पबजी कॉर्पोरेशन के मुताबिक, भारत में जल्द से जल्द पबजी मोबाइल इंडिया लॉन्चकिया जाएगा. खास बात यह है कि इस ऐप में पहले की तरह डेटा सुरक्षा जैसी शिकायत नहीं मिलेगी.

बता दें भारत की पबजी कंपनी 100 कर्मचारियों (PUBG Ban) को रखेगी. इसके लिए लोकल ऑफिस तैयार किए जाएंगे और लोकल बिज़नेस के साथ मिल कर कंपनी यहां गेमिंग सर्विसेस शुरू करेगी. यानी लोगों इसके जरिए रोजगार मिलेगा. दरअसल, सरकार ने कहा था कि ये ऐप सुरक्षित नहीं हैं. इसी वजह से सरकार ने 59 चीनी ऐप्स बैन किये थे.

Loading...

इस डेट के बाद नही खेल पाएंगे पुराना गेम-

कंपनी ने ऐलान किया है कि PUBG गेम्स (PUBG Ban) को प्लेयर 30 अक्टूबर से पुराने PUBG मोबाइल ऐप पर गेम नही खेल पाएंगे. अभी तक एंड्राइड और iOS यूजर पहले से इंस्टॉल PUBG मोबाइल गेम को एक्सेस कर पा रहे थे. लेकिन अब इस गेम का लुफ्त नहीं उठा पाएंगे.

नए गेम में क्या होगा-

PUBG डेवलपर्स ने कहा कि है नए (PUBG Mobile India) गेम के कंटेंट में भी सुधार किया जाएगा. साथ ही नए PUBG गेम्स में देसी टच दिया जाएगा. PUBG कारपोरेशन भारत में एक लोकल ऑफिस को लॉन्च करेगा. जहां करीब 100 लोगों को रोजगार मिलेगा. PUBG ऑफिस के लोगों से इंडियन प्लेयर कम्युनिकेट कर पाएंगे.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

90 लाख की BMW कार से कचरा ढोता है ये युवक, वजह जानकार घूम जाएगा दिमाग

अक्सर लोग अपने शौक की वजह से महंगी से महंगी लग्जरी गाड़ियां खरीदते हैं। किन्तु ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *