Breaking News

देश में जातिगत जनगणना करवा करें सार्वजनिक: अनूप सिंह

लखनऊ। जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल ने केंद्र सरकार से मांग की है कि देश में जल्द से जल्द जातिगत जनगणना कराई जाए और जातिगत गणना को देश में सार्वजनिक किया जाए। उन्होंने आगे कहा कि देश में इस वक्त जानना जरूरी है कि किसकी कितनी आबादी है। उस लिहाज से केंद्र सरकार योजना बनाएं ताकि उन वर्गों के जरूरतमंदों तक फायदा मिल सके। ऐसा करना देश के हित में होगा।

जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश प्रवक्ता प्रोफेसर केके त्रिपाठी ने कहा कि केंद्र सरकार एनपीआर लागू कर रही है लेकिन सामाजिक, आर्थिक व राजनीतिक रूप से पिछड़ी जातियों, दलितों की गणना कराने से परहेज कर रही है, जिसकी जनता दल यूनाइटेड घोर विरोध करती है। जनता दल यूनाइटेड उत्तर प्रदेश देश के राष्ट्रपति से मांग करता है कि देश में आगामी एनपीआर में जातिगत जनगणना का कॉलम अवश्य रखें, ताकि किस की कितनी आबादी है यह पता चले और उस लिहाज से भारत सरकार योजना बनाकर सभी के मुख्यधारा में लाने का काम कर सके।

तभी समाज के अंतिम पायदान पर खड़े नागरिकों को योजनाओं का लाभ मिल सकेगा। उन वर्गों को सामाजिक, आर्थिक व राजनीतिक रूप से उचित भागीदारी मिल सकेगी। अगर जातीय गणना भारत सरकार एनपीआर में नहीं कराएगी तो, जनता दल यूनाइटेड धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होगी।

About Samar Saleel

Check Also

माफिया अतीक का शूटर बल्ली पंडित गिरफ्तार, भारी मात्रा में बम के साथ पकड़ा गया

खुल्दाबाद में माफिया अतीक अहमद के शूटर बल्ली पंडित उर्फ सुधांशु त्रिवेदी ने बालू ठेकेदार ...