Breaking News

सप्ताह के आखरी कारोबारी दिन तेजी के साथ खुला स्टॉक मार्किट, निफ्टी पहुंचा 17,289 के पार

एशियाई शेयर बाजारों में गिरावट के बावजूद भारतीय शेयर बाजार तेजी के साथ खुले हैं. हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 226 अंकों की तेजी के साथ 57,804 अंको पर खुला है तो निफ्टी में 67 अंकों की तेजी के साथ 17,289 अंकों की बढ़त के साथ खुला है.

शेयर बाजार में बैंकिंग, ऑटो, आईटी, फार्मा रियल एस्टेट, मेटल्स, एनर्जी, कमोडिटी जैसे सेक्टरों के शेयर में शानदार तेजी देखी जा रही है. स्मॉल कैप, मिड कैप के शेयरों में शानदार खरीदारी देखी जा रही है. जबकि फार्मा, एफएमसीजी में गिरावट देखी जा रही है

सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही हरे निशान में कारोबार करते हुए देखे गए हैं. सेंसेक्स जहां 200 से ज्यादा अंकों की तेजी के साथ खुला है तो वहीं निफ्टी भी 60 से ज्यादा अंकों के उछाल के साथ खुला है. हालांकि शुरुआती कारोबार में ही शेयर बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. बाजार आज काफी वोलेटाइल देखने को मिल रहा है, वहीं कई बार लाल निशान में भी आ चुका है.

सेंसेक्स के 30 स्टॉक में 16 हरे निशान में ट्रेड कर रहे हैं. जबकि 14 लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं. वहीं निफ्टी के 50 शेयरों में 28 शेयर हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं जबकि 22 शेयर लाल निशान में ट्रेड कर रहे हैं.

 

About News Room lko

Check Also

मकानों की कीमतें 23 फीसदी बढ़ीं, बिक्री 11 फीसदी घटी; त्योहारी तिमाही में बढ़ सकती है मांग

शीर्ष सात शहरों में कीमतों में 23 फीसदी की तेजी से जुलाई-सितंबर में मकानों की ...