Breaking News

लोक निर्माण मंत्री ने परशुराम की जन्मस्थली तक जाने वाली सड़क के पुनर्निर्माण एवं सुधार कार्य हेतु धनराशि को दी स्वीकृति

मार्ग के चौड़ीकरण हो जाने से ग्रामवासियों एवं क्षेत्रवासियों को धार्मिक स्थल तक आवागमन में अत्यधिक सुविधा होगी-जितिन प्रसाद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने जनपद शाहजहांपुर में तहसील जलालाबाद में परशुराम जी की जन्मस्थली हेतु मंदिर मार्ग तक सड़क के पुनर्निर्माण एवं सुधार कार्य हेतु धनराशि को स्वीकृति प्रदान कर दी है। उन्होंने बताया कि परशुराम जी की जन्मस्थली तक जाने वाले मार्ग के चौड़ीकरण हो जाने से ग्राम सुजाबलपुर संपर्क मार्ग से गोरखनाथ मंदिर होते हुए परशुराम जलाशय तक ग्रामवासियों एवं क्षेत्रवासियों को धार्मिक स्थल तक आवागमन में अत्यधिक सुविधा होगी। उन्होंने बताया कि परशुराम की जन्मस्थली को भव्य बनाया जाएगा।

लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जनपद शाहजहांपुर स्थित परशुराम की जन्म स्थली तक पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं के सुचारू रूप से आवागमन हेतु कुल 03.50 किलोमीटर की सड़क के पुनर्निर्माण एवं सुधार कार्य हेतु स्वीकृत कुल लागत 226.38 लाख रुपए के सापेक्ष प्रथम किस्त के रूप में 22.63 लाख रुपए की स्वीकृति दे दी गई है। यह मार्ग जनपद शाहजहांपुर के विधानसभा क्षेत्र जलालाबाद के विकासखंड जलालाबाद के अंतर्गत राजमार्ग संख्या– 29 के कि०मी०– 495 से दायीं ओर से निकलकर ग्राम सुजावलपुर व बाघापुर होते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या– 730 सी से मिलता।

उल्लेखनीय है कि विगत अप्रैल माह में जलालाबाद कस्बे को परशुराम जी की जन्मस्थली होने के कारण पर्यटन स्थल घोषित करते हुए इस क्षेत्र को परशुराम जन्मस्थली के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया गया है।

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...