Breaking News

26 यात्रियों को लेकर 20 किलोमीटर उल्टा दौड़ी पूर्णागिरी जनशताब्दी एक्सप्रेस, मचा हंगामा

दिल्ली से टनकपुर आ रही पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब ट्रेन टनकपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने की जगह वापस बेक खटीमा की तरफ लौटने लगी. टनकपुर स्टेशन से महज आधा किलोमीटर दूर ट्रेन 26 यात्रियों को लेकर शताब्दी एक्सप्रेस बैक होकर लगभग 20 किलोमीटर नंदना पुल पर आकर रुकी. पूर्णागिरि जनशताब्दी के टनकपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने की जगह बैक होकर वापस खटीमा की तरफ लौटने पर ट्रेन ने बनबसा चकरपुर सहित 9 क्रॉसिंग बेरियर को भी पार किया.

वहीं समय से रेलवे विभाग को सूचना मिलने से क्रॉसिंग को बंद कर दिया गया, जिससे बड़ा हादसा टल गया.  इस दौरान ट्रेन में बैठे यात्रियों ने ब्रेक चेन खींचने की कोशिश की, लेकिन ट्रेन फिर भी नहीं रुकी. इस दौरान ट्रेन में दहशत का माहौल हो गया था.

26 यात्री कर रहे थे सफर

रेलवे अधिकारियों ने चकरपुर नदाना पुल पर ट्रेन को रोका. हालांकि ट्रेन में सफर कर रहे 26 यात्रियों को रोडवेज की बसों में बैठाकर रवाना किया गया. इस दौरान रेलवे कर्मचारियों ने बताया कि टनकपुर रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पहले ट्रेन के सामने एक जानवर आने से ट्रेन का प्रेशर पम्प फट गया. इस वजह से यह हादसा हुआ. ऐसा नहीं है खटीमा टनकपुर बड़ी लाइन बनने के बाद यह हादसा पहली बार हुआ है. 2017 में भी एक मालगाड़ी टनकपुर से खटीमा 25 किलोमीटर बेक लौट आयी थी. बुधवार को  यात्रियों के साथ पूर्णागिरि एक्सप्रेस के 20 किलोमीटर वापस बेक होने पर सवाल खड़े हो रहें हैं. हादसे के बाद रेलवे विभाग ने खटीमा से एक अतिरिक्त इंजन के स्पोर्ट से  ट्रेन को वापस खटीमा रेलवे स्टेशन भेजा.

About Aditya Jaiswal

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...