Breaking News

कोरोना की वजह से नए नियम लागू हुए है, जिनका पालन न करना पड़ेगा भारी

कोरोना के लगातार बढ़ते मामले में दोबारा से पूरे देश मे सख्ती बढ़ने का चलन शुरू हो गया है, एक स्टेट से दूसरे स्टेट सफर करने वालों के लिए कई कड़े नियम बनाये जा रहे है, क्योंकि महाराष्ट्र और केरल में बढ़ रहे कोरोना के मामले के कारण और भी राज्यों में इसका प्रभाव हो रहा है, अब आप को अगर हवाई यात्रा करनी है, तो कुछ नए लागू हुए नियमों का पालन करना होगा, अगर आप ने इन नियमो का पूरी तरह से पालन किये बिना अगर हवाई जहाज पर बैठ गए तो, हो सकता है कि आप को हवाई जहाज वाले फ्लाइट से उतार भी सकते है।
 
 DGCA के नए नियम
 
DGCA के नए नियमो के अनुसार यदि आप हवाई यात्रा करने जा रहे है, तो सबसे पहले जिस भी फ्लाइट से आप सफर कर रहे है, उनके बताए हुए सभी कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान देना अनिवार्य होगा, फ्लाइट में arrival करते समय तक से ले कर departure तक का पुरा ध्यान देना ज़रूरी है, और नियमो का पालन करना भी।
 
और DGCA के दूसरे नियम के तहत, हर व्यक्ति को मास्क लगाना अनिवार्य है, यदि कोई भी इंसान बिना मास्क के या कहे तो ठीक तरीके से मास्क न लगाता हुआ मिला, तो उसे उसी वक़्त फ्लाइट से निकाला जा सकता है। बताया जा रहा है कि CISF के जवान को तैनाती की जयगी जिससे आप पर नज़र रखा जाएगा, अगर चेतावनी देने पर भी नियम का पालन नही किया तो, तुरंत ही वहां से CISF के पुलिस कर्मी आप को वहां से निकाल देंगे। 
 
और यहां तक कि उस इंसान को फ्लाइट से उतारने के बाद उन पर एक प्रकार का प्रतिबंध भी लगाया जाएगा, जिसके तहत, उनका नाम NO fly list में रख दिया जाएगा, जिसके कारण यात्री फ्लाइट पर सफर नही कर सकता है, और यहां तक कि किसी और कंपनी की एयरलाइन्स में भी सफर नही कर पायेगा, क्योंकि उनको प्रतिबंध कर दिया जाएगा।

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल: 01 मई 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में अपने बॉस ...