Breaking News

स्कूल में निकला अजगर, बच्चों में दहशत

कानपुर। चौबेपुर के प्रतापपुर गांव में सुबह की गुनगुनी धूप में जब बच्चे अपने स्कूल पहुंचे तो उस समय दहशत फैल गई, जब स्कूल के अंदर अजगर होने की जानकारी हुई। सुबह कक्षा में पांच फीट लंबा और मोटा अजगर देखकर बच्चों घबरा गए। तुरंत ही स्कूल में अजगर होने की बात आग की तरह फैल गयी और पुरा कुनबा इकठा हो गया और शिक्षकों ने वन विभाग के अफसरों को सूचना दी।

चौबेपुर के पारा प्रतापपुर के प्राथमिक विद्यालय में शनिवार सुबह बच्चे पहुंचे थे। कक्षा खुलते ही बच्चे अंदर जाकर बैठ गए, इस बीच एक छात्र ने पास ही मोटे अजगर को बेंच के नीचे लिपटे देखा तो वह घबरा गया। इससे पहले की वह कुछ बोल पाता दूसरे बच्चों की भी नजर पड़ गई।

अजगर देखते ही बच्चों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। दरवाजे के पास ही अजगर को देखकर बच्चे बाहर निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे। कुछ बच्चे तो शोर मचाते हुए बाहर की ओर भाग गए लेकिन कुछ छात्रों के अंदर रहने से उनकी जान अटकी रही। शोर सुनकर शिक्षक पहुंचे तो कक्षा में अजगर देखकर वो भी घबरा गए लेकिन किसी तरह अंदर फंसे बच्चों को बाहर निकाला। गांव में सूचना पहुंची तो बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित अभिभावक भी स्कूल में आ गए। बच्चों को सुरक्षित देखकर अभिभावकों ने राहत की सांस ली।

सहायक अध्यापक अजीत दुबे ने स्कूल में अजगर होने की जानकारी विभागीय अधिकारी व वन विभाग को दी। उन्होंने बताया कि अजगर देखकर बच्चे डर गए हैं। अजगर करीब पांच फीट लंबा है, संभवत: वह स्कूल के पीछे झडिय़ों से कक्षा तक पहुंच गया है। बच्चो को स्कूल परिसर में सुरक्षित बिठाया गया है। खंडशिक्षा अधिकारी देवेंद्र पटेल ने बताया कि वन क्षेत्राधिकारी को दी गई है

रिपोर्ट-योगेश अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...