Breaking News

भाजपा पर हमलावर हुए राहुल कहा- देश व प्रदेश का हाल बुरा,लीक हो रहे पर्चे

• जिले में हर जगह हुआ राहुल गांधी का जोरदार स्वागत

रायबरेली। जिले में भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहुंचते ही कांग्रेस कार्यकर्ता उत्साहित हो उठे। सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने फूल बरसा कर राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया। इसके बाद चौराहे हर चौराहे पर इकट्ठा ग्रामीणों ने के गगन भेदी जयकारों से वातावरण गूंज उठा। जिले में कई जगह उत्साहित भीड़ ने पुष्प वर्षा कर राहुल गांधी का स्वागत किया। इसके बाद सुल्तानपुर हाईवे के शारदा नहर पुल पर भवानी पेपर मिल मालिक मऊ सारस चौराहे पर इकट्ठा लोगों के हुजूम ने काफिले को रुकने के लिए विवश कर दिया। राहुल गांधी ने हाथ हिला कर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। काफिला सिविल लाइन होते हुए डिग्री कॉलेज चौराहे की ओर कूच कर गया।

जाम से कराह उठा शहर

शहर के सबसे बड़े सारस चौराहे पर हालात बेकाबू हो गए थे। यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए लगे दो दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी बेबस दिखे। आज दोपहर भारत जोड़ो न्याय यात्रा के डिग्री कॉलेज की ओर जाते ही पहले से ही रोका गया ट्रैफिक सारस चौराहे पहुंचते ही बेकाबू हो गया. शहर के सबसे बड़े इस चौराहे पर हर तरफ वाहनों की कतारे लग गई।

भाजपा पर हमलावर हुए राहुल कहा- देश व प्रदेश का हाल बुरा,लीक हो रहे पर्चे

हालात तब बेकाबू हो गए जब सारस चौराहे से लखनऊ की ओर ओवर ब्रिज सुल्तानपुर रोड व सिविल लाइन की ओर जाने वाली सड़क सहित सभी सड़क वाहनों से ठसा-ठस भर गई. यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए प्रशासन की पूरी तैयारी धरी की धरी रह गई। व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए लगे दो दर्जन पुलिस कर्मियों के पसीने छूट गए। करीब एक घंटे तक शहर जाम से कराहता रहा । पुलिस कर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद यातायात सामान्य हुआ।

राहुल भैया की एक झलक के लिए खड़ी रही महिलाएं

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की खबर पाकर डिघिया चौराहे पर संदी नागिन की मालती अपनी 3 वर्ष की बेटी आंचल को गोद में लेकर पहुंच गई। मालती ने कहा राहुल भैया का देयखै आयेन है। सिकंदरपुर की खुशबू अपने 1 साल के बेटे राज को लेकर राही पहुंची। खुशबू ने कहा राहुल भैया से मुलाकात करें आएन है।

अगर मुलाकात हुई तो कालोनी का कहवे लोधवारी गांव की मोनी अपने 2 साल के बेटे कार्तिक व इसी गांव की प्रीति अपनी 2 साल की बेटी सुभाषिनी के साथ राही पहुंची थी। दोनों ने कहा सवेरे 10 बजे राही आय गयेन रहै। क्या करने आई थी सवाल पर दोनों ने कहा राहुल भैया का देयखै आयेन है। इन सब के अलावा सैकड़ो महिलाओं को हुजूम अपने प्रिय नेता की एक झलक पाने को लालायित दिखा।

गंगागंज में पूर्व मंत्री के काफिले ने किया स्वागत

गंगागंज में मनोज, पूर्व मंत्री सुरेंद्र विक्रम सिंह उर्फ पंजाबी सिंह, मनोज तिवारी, मनोज श्रीवास्तव, सुशील तिवारी, आदि तमाम लोग राहुल गांधी के स्वागत में डटे रहे। खुली जीप में सवार राहुल गांधी ने स्वागत में खड़े सैकड़ों लोगों का अभिवादन किया।

भाजपा पर हमलावर हुए राहुल कहा- देश व प्रदेश का हाल बुरा,लीक हो रहे पर्चे

उधर कस्बा के श्री हनुमान मंदिर कुटी गेट पर दिन के लगभग लगभग एक बजे से सूजा खान गांधी, प्रमेंद्रपाल सिंह गुलाटी, त्रिभुवन नाथ अवस्थी, रूपेश सिंह, दिनेश सिंह, मनोज अवस्थी, जयकांत सिंह, शिव प्रताप सिंह आदि लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गईं। भारत जोड़ो यात्रा के पहुंचने पर मार्ग के दोनों तरफ भीड़ का कारवां लग गया लेकिन राहुल गांधी वाहन से नीचे नहीं उतरें।

अपने हक के लिए जागो नहीं तो पछताना पड़ेगा-राहुल गांधी

बछरावां पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि आज देश के सामने बेरोजगारी, महंगाई, ऊंच, नीच तथा जाति के भेदभाव का बोलबाला है। महंगाई चरम पर है आप सब की बातों को सुनने वाला कोई नहीं है। इन सब मुद्दों से ध्यान भटकने के लिए कई अन्य मुद्दे लाए जा रहे हैं परंतु अब समय आ गया है। अगर आंख बंद कर रहे तो वह दिन दूर नहीं जब भूखे सोना पड़ेगा।
यह बातें राहुल गांधी ने कस्बे के मुख्य चौराहे पर उपस्थित भीड़ के सामने कहीं।

उन्होंने कहा कि अग्नि वीर योजना में युवाओं के साथ छलावा किया जा रहा है। महंगाई चरम पर है। देश का रुपया कुछ लोगों के पास ही पहुंच रहा है। जितनी भी परीक्षाएं हो रहीं हैं उनमें अधिकांश में परचे लीक हो रहे हैं। व्यापार चौपट होते जा रहे हैं, किसान परेशान है, आखिर इन सब उनके पीछे कौन है यह सब आप लोगों को जानने की जरूरत है। अगर अभी भी सोते रहे तो निश्चित रूप से भूखे ही सोना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि जाति के भेदभाव में दलित और पिछड़ों को हिस्सेदारी कितनी मिल रही है यह सब आप भली बात जानते हैं। उन्होंने युवाओं से आवाहन किया कि यह देश आप सभी का है किसी की जागीर नहीं है इसके निर्माण करता आप सभी हैं इसलिए आगे आईए और अपना अपनी हक की लड़ाई लड़े और देश को बचाने का काम करें।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा 

About Samar Saleel

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...