Breaking News

वीर चक्र विजेता शहीद अंशुमान सिंह के माता-पिता से मिले राहुल गांधी

• राहुल गांधी ने रायबेरली में पेड़ लगाकर, राजीव गांधी वृक्षारोपण अभियान को दी गति

रायबरेली/लखनऊ। आज सुबह नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंचे। जिस दौरान श्री गांधी ने बछरावां स्थित चूरवा हनुमान मंदिर में रूक कर पूजा अर्चना किया। इसके बाद रायबरेली पहुंचकर राहुल ने सर्वप्रथम वीर चक्र विजेता शहीद अंशुमान सिंह के माता-पिता से मुलाकात की।

👉🏼सात लोकल रेलवे स्टेशनों का नाम बदलने का प्रस्ताव पारित, अब बदलेंगे अंग्रेजों के जमाने के नाम

राहुल गांधी ने शहीद के परिजनों को सांत्वना दी और उन्हें कांग्रेस पार्टी की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। राहुल गांधी से मिलकर शहीद अंशुमान सिंह के पिता ने कहा कि राहुल अपनों को खोने का दर्द जानते हैं। वहीं उनकी माता ने कहा कि अग्निवीर योजना तुरंत बंद होनी चाहिए।

वीर चक्र विजेता शहीद अंशुमान सिंह के माता-पिता से मिले राहुल गांधी

तद्पश्चात राहुल गांधी ने मुंशीगंज स्थित शहीद स्मारक पर बरगद का पेड़ लगाकर पार्टी द्वारा चलाये जा रहे राजीव गांधी वृक्षारोपण अभियान को गति दी। एक बूथ एक पेड़ की मुहि राहुल गांधी के जन्मदिन 19 जून से शुरू हुई थी जो अब पूरे प्रदेश में एक आंदोलन की शक्ल ले चुकी है।

👉🏼अस्पतालों को प्रदूषण से बचाने को पर्यावरण प्रबंधन योजना जारी, ज्यादा प्रदूषित शहरों में होगी लागू

जिस तरह की गर्मी इस बार पड़ी है, और जिस तरह से मौसम का मिजाज बदल रहा है पेड़ लगाना ही एकमात्र रास्ता है जो आने वाले वक्त में इस महामारी से धरा को सुरक्षित रखेगा। यह अभियान एक प्रयास है प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों के निर्वहन का। हम प्रतिबद्ध है अपनी आने वाली संतति को हरा भरा उप्र देने के लिए।

वीर चक्र विजेता शहीद अंशुमान सिंह के माता-पिता से मिले राहुल गांधी

राहुल गांधी अपने दौर के दौरान जनपद रायबरेली के डॉक्टरों, वकीलों तथा व्यपारियों से मुलाकात कर उनसे उनकी समस्याएं सुनी। श्री गांधी ने रिंग रोड़, लालगंज बाईपास के अधिकारियों को बुलाया और उन्हें निर्देशित किया कि जज्द से जल्द बाईपास का निर्माण कार्य कराया जाये। इसके बाद राहुल गांधी ने एम्स पहुंचकर वहां के मरीजों का कुशलक्षेम लिया तथा उनके इलाज का जायजा लिया।

वीर चक्र विजेता शहीद अंशुमान सिंह के माता-पिता से मिले राहुल गांधी

इस मौके पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सुशील पासी, जिला कांग्रेस कमेटी रायबरेली के अध्यक्ष पंकज तिवारी, शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष धीरज श्रीवास्तव, सदस्य एआईसीसी शत्रुघ्न सोनकर सहित भारी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

किशनी में 70 फीट गहरे कुएं में गिरा राष्ट्रीय पक्षी मोर, लोगों ने बचाई जान

मैनपुरी:  मैनपुरी के किशनी में स्टेडियम के सामने एक करीब 70 फीट गहरे कुएं में ...