Breaking News

22 मार्च को लेकर रेलवे का बड़ा फैसला, कई ट्रेनों के परिचालन पर रोक

देश में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने की दिशा में दिशा में रेलगाडिय़ों के रद्द करने के बारे में रेलवे बोर्ड ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कुछ बड़े शहरों में लोकल ट्रेनों को कम से कम चलाया जाएगा लेकिन इन्हें पूरी तरह बंद नहीं किया जाएगा।

रेलवे बोर्ड की तरफ से दी गयी आधिकारिक जानकारी के अनुसार कौन-कौन सी ट्रेन कैंसिल होंगी यह जोनल रेलवे को खुद तय करना है। इसी बीच महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है कि 21/22 मार्च आधी रात से 22 मार्च 10 बजे के बीच शुरू होने वाली यात्री ट्रेनें नहीं चलेंगी। हालांकि, इससे पहले दिन 7 बजे चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों को गंतव्यों तक जाने की अनुमति होगी।

गौरतलब है कि भारतीय रेल द्वारा स्टेशनों पर यात्रियों में कोरोना वायरस के बारे में जागरुकता हेतु हेल्प डेस्क स्थापित की गयी हैं, जहां रेलयात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा रही है। पश्चिम रेलवे के दो ईएमयू रैक को कोरोनो वायरस को रोकने के लिए जागरुकता संदेशों के साथ विनाइल रैपिंग किया गया है।

इसकी व्यापक दृश्यता से बड़ी संख्या में लोगों में जागरुकता लाने में मदद मिलेगी। रेलवे की तरफ से यात्रियों को यह संदेश दिया जा रहा है कि जब तक नितांत आवश्यक ना हो रेल यात्रा करने से परहेज करें।

इन संदेशों में कहा गया,च्च् कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में हमारी मदद करें। यात्रा आरंभ करने से पूर्व सुनिश्चित करें कि आप को बुखार या कोरोनावायरस के अन्य कोई लक्षण जैसे सांस लेने में तकलीफ,खांसी इत्यादि ना हो। अगर आपको यात्रा के दौरान ऐसे कोई लक्षण लगे तो तुरंत नजदीकी रेल कर्मचारी से संपर्क कर सहायता प्राप्त करें। आइए मिलकर भारत को सुरक्षित बनायें।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...