Breaking News

शिक्षकों के ट्रांसफर को लेकर राजस्थान की सरकार बनाएगी नई नीति, CM गहलोत ने कहा ये…

राजस्थान में शिक्षकों के ट्रांसफर को लेकर नई नीति बनाई जाएगी. इस बात का एलान राज्य के सीएम और शिक्षा मंत्री ने जयपुर में शिक्षक सम्मान समारोह के दौरान किया.

शिक्षकों को संबोधित करने के दौरान सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि कई बार हमने सुना है कि ट्रांसफर के लिए पैसे देने पड़ते हैं? उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि ये सही बात है या नहीं.

ट्रांसफर के लिए पैसे देने के सवाल पर शिक्षकों के हां कहने पर सीएम गहलोत ने कहा, “दुख की बात है कि शिक्षक को पैसे देकर ट्रांसफर करवाना पड़ता है. मैं समझता हूं कि कोई ऐसी पॉलिसी बन जाए ताकि आपको पता हो कि आपका ट्रांसफर होगा तो 2 साल लगेंगे ही लगेंगे. मुझे तीन साल लगेंगे, मुझे चार साल लगेंगे. सबको मालूम रहे कि न पैसे चलेंगे और न विधायक को आप तंगे करेंगे.”

सम्मान समारोह के बाद सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा, “पुरस्कृत शिक्षकों को हार्दिक बधाई. शिक्षक समाज निर्माता हैं, उनका आव्हान है कि वे बच्चों में बचपन से ही संस्कार डालें. शिक्षा के साथ संस्कार का बेहद महत्व है, बच्चों को अपनी संस्कृति एवं संस्कारों से कभी दूर नही होने दें. कोविड-19 के कठिन समय में शिक्षकों का योगदान सराहनीय है.”

About News Room lko

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...