Breaking News

अयोध्या मंदिर में जल्द अपने स्थान पर विराजेंगे रामलला, तेजी से चल रहा मंदिर का निर्माण कार्य

यूपी के अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तेजी से जारी है। भवन निर्माण बढ़ रहा है और रामलला का मंदिर आकार लेता दिख रहा है। मंदिर निर्माण के प्रथम फेज का काम इस साल के आखिर में दिसंबर 2023 तक खत्म किया जाएगा।

इसी के साथ जनवरी 2024 में रामलला की मूर्ति की स्थापना भवन में कर दी जाएगी। राम मंदिर के निर्माण और प्रबंधन के लिए गठित ट्रस्ट के सदस्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनवरी 2024 में अयोध्या मंदिर में भगवान राम लला की मूर्ति को मूल स्थान पर स्थापित करेंगे।

गौरतलब हो कि मूर्ति को उसके मूल स्थान पर स्थानांतरित करने के बाद भी मंदिर का काम जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य जनवरी 2024 से पहले गर्भगृह, पहली मंजिल और दर्शन की व्यवस्था पर काम पूरा करना है। बता दें कि मंदिर के प्रथम फेज का काम लगभग 75 फीसदी हो गया है। मंदिर की दीवारें खड़ी कर दी गई हैं और इसी साल मई या जून तक छत का निर्माण भी प्रारंभ हो जाएगा। इसी के साथ भव्य गर्भगृह भी बनकर तैयार होने वाला है।

इससे पहले राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि महाराज ने भी कहा कि मंदिर का निर्माण कार्य जोरों पर चल रहा है। जानकारी के अनुसार जनवरी 2024 में मकर सक्रांति के शुभ अवसर पर राम लला की मूर्ति मूल स्थान पर स्थापित की जाएगी।

कहा जा रहा है कि राम लला (बाल भगवान राम) की मूर्ति की मूल स्थान पर स्थापना प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। गोविंद देव गिरि ने कहा था कि रामलला की मूर्ति को एक छोटे से मंदिर में स्थानांतरित करने से पहले लंबे समय तक एक कपड़े के पंडाल में रखा गया था। अब समय आ गया है कि देवता को उनके मूल स्थान पर स्थानांतरित किया जाए।

About News Room lko

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...