Breaking News

रामनवमी पर रामलला के जन्मोत्सव का सीधा प्रसारण किया जाएगा- चंपत राय

अयोध्या। राम मंदिर ट्रस्ट की मणिरामदास छावनी में बैठक हुई। बैठक में रामनवमी मुख्य चर्चा का केंद्र रहा। राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय (Champat Rai) ने कहा कि रामनवमी के मौके पर सीधा प्रसारण सौ जगह होगा। रामनगरी और आसपास के प्रमुख मार्केट में एलईडी स्क्रीन के जरिए रामलला के जन्मोत्सव का सीधा प्रसारण किया जाएगा सीधा।

चीन ने सात जहाजों और एक विमान से ताइवान को घेरने की कोशिश की, जानें पूरा मामला

प्रसार भारती के माध्यम से प्रसारण होगा। अयोध्या की जनता से किया अपील अयोध्या आने वाले राम भक्तों को गर्मी के मौसम में ना पड़े पानी की कमी अयोध्या की जनता भी सहयोग करें। राम लला के परिसर में अब सात लाइनों में राम भक्त कर दर्शन सकेंगे।अभी तक चार लाइनों में राम लला का दर्शन हो रहा था। 24 घंटे रामलला के दर्शन पर भी बैठक में विचार हुआ। लगभग 19 से 20 घंटे राम भक्तों के लिए रामलला का पट खुला रहेगा। श्रृंगार और भोग में तीन से चार घंटे लग रहे हैं।

ट्रस्ट ने किया अपील राम भक्त जूता और मोबाइल लेकर ना आए रामलला के दर्शन को तो समय बचेगा। राम भक्तों को गर्मी से बचने के लिए प्रबंध किया जा रहे हैं। रामलला के दर्शन मार्ग पर सुग्रीव किला से ही छाया किया जाएगा। फर्श पर मैट बिछाई जाएगी। राम लला के दर्शन मार्ग पर ही 50 स्थान पर पानी की सुविधा भी राम भक्तों के लिए उपलब्ध रहेगी। राम मंदिर ट्रस्ट राम भक्तों में गर्मी को देखते हुए ओआरएस का पैकेट वितरित करेगा।

राम मंदिर ट्रस्ट ने लोगों से अपील किया कि रामनवमी (Ram Navami) के मौके पर प्रसार भारती सीधा प्रसारण करेगा। रामलला के जन्मोत्सव का दर्शन घर बैठे ही करें। अपने आस-पड़ोस गांव और कस्बो में मनाए रामलला का जन्मोत्सव मनाएं। राम लला के दूसरे मंजिल पर भी काम शुरु करने को लेकर बैठक में विचार विमर्श हुआ। प्रथम तल दूसरे मंजिल पर राम दरबार बनाने के लिए चर्चा हुई।

प्रगनानंदा ने फिरोजा के साथ खेला ड्रॉ, भारत की आर वैशाली भी नहीं रहीं पीछे

द्वितीय तल पर राम दरबार बनाने के लिए कौन चित्र बनाएगा। इसको लेकर विचार विमर्श किया गया। रामलला के दर्शन मार्ग पर बैठने की संक्षिप्त व्यवस्था होगी। सब को मिले प्रसाद इसको लेकर विशेष तैयारी की किया जा रही है। राम मंदिर ट्रस्ट ने लोगों से किया अपील 15 अप्रैल से 18 अप्रैल तक किसी भी तरह के पास मान्य नहीं होंगे । जिन लोगों ने घर बैठे ऑनलाइन पास बनवाया है वह स्वतः निरस्त समझें। अत्यधिक भीड़ को देखते हुए पास से दर्शन होंगे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

राम से राष्ट्र तक अपने को समर्पित करना होगा- चंपत राय

अयोध्या। कामता प्रसाद सुंदर लाल साकेत महाविद्यालय अयोध्या में चल रहे ‘युवा महोत्सव 2024’ के ...