Breaking News

‘केंद्रीय एजेंसियों द्वारा गिरफ्तार किए विपक्षी नेताओं के खिलाफ कोई सबूत नहीं’, राउत का बड़ा दावा

मुंबई:  शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने शुक्रवार को दावा किया कि महाराष्ट्र, दिल्ली और झारखंड में केंद्रीय एजेंसियों द्वारा गिरफ्तार किए गए विपक्षी नेताओं के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। उन्होंने यह टिप्पणी अदालत द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत दिए जाने के एक दिन बाद की। मीडिया से बात करते हुए संजय राउत ने अपनी गिरफ्तारी के साथ केजरीवाल, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख और नवाब मलिक जैसे अन्य विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी की तरफ इशारा किया।

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा, “महाराष्ट्र, दिल्ली और झारखंड में केंद्रीय एजेंसियों ने जिन मंत्रियों को गिरफ्तार किया था, उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है।” उन्होंने दावा किया कि बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) में खिचड़ी और कोविड-19 घोटालों में की गई गिरफ्तारियां भी राजनीतिक कारणों से की गई थीं।

संजय राउत ने अरविंद केजरीवार का बचाव करते हुए भाजपा को घेरा
राउत ने आगे कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गलती यह है कि उन्होंने 2015 और 2020 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराया था। इसलिए उन्हें झूठे मामलों में फंसाया गया है। शिवसेना (यूबीटी) नेता ने दावा किया कि 2024 के लोकसभा जनादेश ने भाजपा को पूर्ण बहुमत नहीं दिया। उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों को इससे सबक सीख लेना चाहिए।

बता दें कि अरविंद केजरीवाल को शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दे दी गई है। हालांकि, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को उच्च न्यायालय का रुख किया। ईडी ने केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था।लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा ने 240 सीटों पर जीत हासिल की, जो कि पिछले बार की तुलना में काफी कम है। हालांकि, लोकसभा की 543 सीटों में भाजपा नीत एनडीए ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया था। वहीं, कांग्रेस इस चुनाव में 99 सीट जीतने में कामयाब रही।

About News Desk (P)

Check Also

विधायकों के शपथ ग्रहण को लेकर बढ़ी तकरार, विधानसभा परिसर में धरने पर बैठे टीएमसी विधायक

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल में विधायकों के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर तकरार बढ़ती जा रही ...