Breaking News

कांग्रेस को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत मिलने की उम्मीद , जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

कांग्रेस को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत मिलने की उम्मीद है। पार्टी का कहना है कि सरकार बनाने के लिए किसी के समर्थन की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। इसके बावजूद पार्टी प्लान-बी तैयार करने में जुटी है।

ताकि, जरूरत पड़ने पर अमल किया जा सके। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में बेंगलुरु में प्रदेश कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई। बैठक में हर विधानसभा सीट से मिले फीडबैक और भविष्य की रणनीति पर चर्चा हुई। बैठक के बाद सभी नेता जीत को लेकर आश्वस्त नजर आए।

सूत्रों का कहना है कि वर्ष 2019 में कांग्रेस और जेडीएस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों के साथ संपर्क में हैं। इनमें से कई विधायकों को भाजपा ने इस बार अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, निर्दलीय और छोटी पार्टियों से भी कांग्रेस लगातार संपर्क में हैं।

कांग्रेस महासचिव और प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा कर्नाटक में अपनी हार स्वीकार कर चुकी है। चुनाव परिणाम के बाद पार्टी सरकार बनाएगी और हम कर्नाटक के लोगों की सेवा करेंगे। इस दावे के बावजूद पार्टी प्लान बी पर भी काम कर रही है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक, हमें पूरा यकीन है कि चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद किसी के समर्थन की आवश्यकता नहीं होगी। इसके बावजूद एहतियात के तौर पर पार्टी ने जेडीएस के साथ चर्चा के विकल्प खुले रखे हैं। वहीं, कई उम्मीदवारों के भी संपर्क में हैं।

About News Room lko

Check Also

Lucknow University: समाज कार्य विभाग में हुई कारागार सुधार संस्कृति पर चर्चा

लखनऊ। आज लखनऊ विश्वविद्यालय के समाज कार्य विभाग में जेल संस्कृति सुधार पर एक व्याख्यान ...