Breaking News

कांग्रेस नेताओं से जुड़े ठिकानों पर ED की छापेमारी, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

त्तीसगढ़ में कथित कोयला घोटाले में कांग्रेस नेताओं से जुड़े ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी का जिक्र करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि यह प्रतिशोध की राजनीति है।

ईडी ने रायपुर में कांग्रेस की तीन दिवसीय बैठक से पहले कांग्रेस नेताओं से जुड़े परिसरों की तलाशी ली। 24 फरवरी से शुरू होने वाली इस बैठक में 10,000 से अधिक कांग्रेस पदाधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं के भाग लेने की संभावना है।

जयराम रमेश ने दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस छामेमारियों से नहीं डरेगी। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सारा कार्यक्रम होगा। उन्होंने कगा, ”मुझे नहीं पता कि छापे लंबे समय तक जारी रहेंगे। इन छापों ने हमें प्रधानमंत्री के प्रति और भी अधिक आक्रामक होने के लिए एक बूस्टर खुराक दी है।”

कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने चेतावनी दी कि उनकी पार्टी उन राज्यों में भी जवाबी कार्रवाई कर सकती है जहां वह अब भी सत्ता में है। खेड़ा ने कहा, ‘हम कई राज्यों में सत्ता में हैं। आने वाले दिनों में और राज्यों में छापे पड़ेंगे। 2024 का आम चुनाव आ रहा है। देश का मौसम बदल रहा है।’

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि ईडी की छापेमारी रायपुर और दुर्ग जिले में की जा रही है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि इस तरह की छापामारी से पार्टी नेताओं का मनोबल कमजोर नहीं होगा।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पिछले नौ वर्षों में ईडी द्वारा किए गए 95% छापे विपक्षी दलों के नेताओं के खिलाफ हैं, उनमें से ज्यादातर कांग्रेस के हैं। कांग्रेस के महाधिवेशन से पहले ईडी के छापे को बीजेपी की कायरता करार देते हुए खड़गे ने कहा, “भारत जोड़ो यात्रा की अपार सफलता के कारण भगवा पार्टी की बेचैनी दिखाई दे रही है।” खड़गे ने कहा, “अगर मोदी जी में रत्ती भर भी ईमानदारी है तो अपने सबसे अच्छे दोस्त के बड़े घोटालों पर छापा मारें।”

About News Room lko

Check Also

समाजवादी युवा नेता अमरेन्द्र सिंह ने अपने सैकड़ों साथियों के साथ रालोद की सदस्यता ग्रहण की

लखनऊ। आज राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश कार्यालय पर राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के प्रदेश महासचिव एवं ...