Breaking News

ग्रेजुएट्स के लिए 4000 पदों पर भर्तियां, नहीं होगी लिखित परीक्षा

अगर आपने ग्रेजुएशन पूरा कर लिया है, तो भारतीय स्टेट बैंक (SBI) आपको सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) का शानदार मौका दे रहा है. एसबीआई ने ऑफिसर्स के करीब चार हजार पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है. आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. इस वैकेंसी की डीटेल, बैंक द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन का लिंक इस खबर में दिया जा रहा है.

पदों की जानकारी

एसबीआई ने ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है. विभिन्न राज्यों में एसबीआई की शाखाओं में नियुक्तियां की जाने वाली हैं. किस राज्य में ऑफिसर के कितने पदों पर भर्ती होगी, देखें डीटेल

गुजरात – 750 पद

कर्नाटक – 750 पद

मध्यप्रदेश – 296 पद

छत्तीसगढ़ – 104 पद

तमिलनाडु – 550 पद

तेलंगाना – 550 पद

राजस्थान – 300 पद

महाराष्ट्र (मुंबई को छोड़कर) – 517 पद

गोवा – 33 पद

कुल पदों की संख्या – 3850

शैक्षणिक योग्यता – किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन करने वाले उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं.

उम्र सीमा – 1 अगस्त 2020 तक उम्मीदवारों की उम्र 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. आरक्षण के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में 15 साल तक की छूट का लाभ भी मिलेगा.

आवेदन की जानकारी- एसबीआई ऑफिसर वैकेंसी 2020 के लिए नोटिफिकेशन 27 जुलाई 2020 को जारी किया गया है. इसके अनुसार, इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए SBI careers की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना है. लिंक आगे दिया जा रहा है.

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख – 27 जुलाई 2020

ऑनलाइन आवेदन बंद होने की तारीख – 16 अगस्त 2020

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...