Breaking News

डायमंड लीग में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ रजत पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने कही ये बड़ी बात…

ओलंपिक चैम्पियन व भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने प्रतिष्ठित डायमंड लीग में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ते हुए रजत पदक अपने नाम किया। वह काफी करीब से 90 मीटर दूर भाला फेंकने से चूक गए लेकिन उन्हें भरोसा है कि वह इस साल इस लक्ष्य को हासिल कर लेंगे।

 89.94 मीटर के थ्रो के साथ, 24 वर्षीय रजत पदक जीतने में सक्षम था डायमंड लीग मीट में उनका पहला पोडियम फिनिश था। स्वर्ण विश्व चैंपियन ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स के पास गया, जो 90.31 मीटर के थ्रो के साथ 90 मीटर का निशान तोड़ने वाले एकमात्र खिलाड़ी थे।

नीरज पहली बार डायमंड लीग शीर्ष तीन में जगह बनाने में सफल रहे। 24 साल के एथलीट ने पहले ही प्रयास में 89.94 मीटर दूर भाला फेंका जिससे वह महज छह सेंटीमीटर से 90 मीटर से चूक गए।

इस टूर्नामेंट से पहले, डायमंड लीग मीट में नीरज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन ज्यूरिख 2018 में हुआ था जब वह 85.73 मीटर के साथ चौथे स्थान पर रहे थे। तब तक वह सात बार टूर्नामेंट में हिस्सा ले चुका है, लेकिन दोहा 2018 में भी करीब आने के बाद यह पहली बार था जब वह शीर्ष 3 में रहा।

चोपड़ा ने रजत पदक जीतने के बाद कहा, ‘पहला थ्रो काफी अच्छा था, मुझे अच्छा लग रहा है। ऐसा नहीं था कि पहले थ्रो में ही करना है। 90 मीटर के काफी करीब था और लग रहा था कि कर दूंगा पर अपना सर्वश्रेष्ठ किया तो अच्छा लग रहा है।’ चोपड़ा ने कहा, ‘मैं अब 90 मीटर के करीब हूं और इस साल मैं ऐसा कर सकता हूं। आज नहीं जीता लेकिन मुझे अच्छा लग रहा है क्योंकि मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ किया।’

About News Room lko

Check Also

IRE vs AFG: अफगानिस्तान को मिली सीरीज की पहली जीत, आयरलैंड को 22 रन से हराया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अफगानिस्तान ने आयरलैंड को तीसरे टी20 मैच में ...