Breaking News

केदारनाथ हेली सेवा के लिए लागू हुआ नया नियम, अब ऐसे होंगी टिकटों की बुकिंग, जानिए फटाफट

त्तराखंड चार धाम यात्रा 2023 पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए बड़ा अपडेट सामने आया है। हेली सेवा के लिए तीर्थ यात्रियों का इंतजार खत्म हो गया है। केदारनाथ हेली सेवा (Kedarnath Heli Service) के लिए अब नया नियम लागू हुआ है। दूसरी ओर, बदरीनाथ, गंगोत्री-यमुनोत्री समेत चारों धामों में खराब मौसम से राहत नहीं मिलने वाली है।

👉मंदिर निर्माण में तेजी के साथ अयोध्‍या में बढ़ रही दर्शनार्थियों की भीड़, बढ़ा पुजारी का वेतन

केदारनाथ

अब तक टिकट बुकिंग के लिए साप्ताहिक आधार पर विंडो खुल रही थी। आईआरसीटीसी (IRCTC) ने बुधवार को अपनी वेबसाइट के जरिए आगामी आठ से 10 मई के बीच की अवधि के लिए बुकिंग प्रारंभ की थी। इस दौरान महज 38 मिनट में सभी 1738 टिकटों की बुकिंग हो गई।

👉लखीमपुर में मतदान के बीच भिड़े भाजपाई-सपाई, पुलिस ने दोनों पक्षों को किया तितर-बितर

इससे पहले भी प्रथम दो चरणों के टिकट कुछ घंटों में ही बुक हो गए थे। इधर, कंपनी ने वेबसाइट पर ही सूचित किया है कि अब रोजाना दोपहर 12 बजे से टिकट की बुकिंग प्रारंभ होगी, जिसमें सात दिन बाद तक की टिकट बुक हो सकेगी। इस दौरान अंतिम समय में निरस्त होने वाली टिकटों को भी विक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इधर, इस बार हेलीयात्रा में अंतिम समय में बुकिंग निरस्त होने की ज्यादा शिकायत आ रही है।

आईएमडी (IMD) की ओर से उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में चार धाम यात्रा रूट पर चेतावनी भी दी गई है। महाराष्ट्र, दिल्ली-एनसीआर, यूपी, राजस्थान आदि देश के अन्य राज्यों से उत्तराखंड चार धाम पर जाने वाले तीर्थ यात्री अब रोजाना केदारनाथ हेली सेवा के लिए टिकट बुक करवा सकेंगे। हेली सेवा से केदारनाथ धाम को दर्शन लिए श्रद्धालु यात्रा तिथि से सात दिन पहले तक टिकट बुक कर सकेंगे।

About News Room lko

Check Also

प्रभु श्रीराम से जुड़ी सभी स्थलों की जानकारी रखनी होगीः प्रो प्रतिभा गोयल

• अयोध्या केवल शहर ही नही बल्कि भावनाओं का शहरः नगर आयुक्त संतोष कुमार • ...