Refrens.com ने 2020 तक 10 लाख फ्रीलांस नौकरियां तैयार करने के लिए फ्रीलांस मार्केटप्लेस लॉन्च किया

Refrens.com बेंगलुरु आधारित एक स्टार्टअप है जो फ्रीलांसरों और छोटे व्यवसायों के लिए बही-खाता पद्धति (इनवॉइस, कोटेशन, खरीदआदेश आदि) और भुगतान का समाधान देती है। फ्रीलांसरों और सेवा एजेंसियाँ जिन्हे उनकी सेवाओं की आवश्यकता है Refrens.com ने इनके लिए एक मार्केटप्लेस लॉन्च किया है।

यह मार्केटप्लेस सॉफ्टवेयर डेनलपमेंट, कंटेंट राइटिंग, डिज़ाइनिंग, वेबसाइट डिजाइनरों, फ़ोटोग्राफ़रों, सोशल मीडिया मार्केटिंग आदि, जैसी व्यावसायिक सेवाओं पर केंद्रित है। Refrens.com जिसके के मंच पर पहले से ही करीब 50,000 फ्रीलांस और एजेंसियाँ हैं, उसने 2022 तक भारत में 10 लाख फ्रीलांस नौकरियाँ पैदा करने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए Refrens ने Paytm के विजय शेखर शर्मा और Shaadi.com के अनुपम मित्तल सहित भारत के मशहूर इंटरनेट उद्यमियों से फंडिंग जुटाया है.

Loading...

Refrens.com के संस्थापक नमन सरावगी ने कहा कि COVID 19 के कारण कंपनियाँ यह सोचने पर मजबूर हुई हैं कि वो अपने काम के लिए जरूरी प्रतिभाशाली लोगों को कैसे काम पर रखें। उन्होंने कहा कि मैक्रो एनवायरमेंट में अनिश्चितता के चलते बड़ी कंपनियों को फुलटाइमर्स को काम पर रखने पर संदेह है। सरावगी ने कहा कि फ्रीलांसर जल्द ही भारत में श्रमिक वर्ग का एक बहुत बड़ी आबादी गठन करेगा।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

नीति आयोग में इन पदों पर वैकेंसी, जानें ऑनलाइन आवेदन व अन्य डिटेल्स

भारत सरकार में नीति के स्तर पर काम करने के इच्छुक लोगों के लिए अच्छी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *