Breaking News

कोविड के बढ़ते केसों के मद्देजनर शिकोहाबाद अस्पताल में हुआ रिहर्सल

फिरोजाबाद। यूपी के फिरोजाबाद जनपद में कोविड के मरीजों की बढ़ती संख्या ने स्वास्थ्य महकमे को भी टेंशन में डाल दिया है. लंबे समय के बाद ऐसे मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को शिकोहाबाद के संयुक्त अस्पताल पहुंचकर मॉक ड्रिल के जरिये कोविड इंतजामों का जायजा लिया।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर गौर करें तो बीते एक माह में कोविड महामारी ने तेजी से पैर पसारने शुरू कर दिए है.शायद ही कोई दिन ऐसा जाता है जिस दिन 10 से ज्यादा पेशेन्ट न मिल रहे हो. हालांकि यह पेशेन्ट ठीक भी हो रहे है.स्वास्थ्य महकमा कोविड गाइडलाइंस के मुताविक इन मरीजों को होम आइसोलेशन में भेज कर उनका इलाज कर रहा है।

इस समय ऐसे मरीजों की तादायत 54 है जो कोविड से पीड़ित है और अपना इलाज करा रहे है. इधर कोविड पेशेन्ट्स की बढ़ती तादायत स्वास्थ्य विभाग की चिंता की सबब बनती जा रहा है. काफी समय से कोविड मरीजों के लिए आये उपकरण जंग खाने लगे है और लगे ऑक्सीजन प्लांट भी बंद पड़े है।

रविवार को सीएमओ ने शिकोहाबाद के संयुक्त अस्पताल पहुंचकर मॉक ड्रिल के जरिये इंतजामों का जायजा लिया. उन्होंने जहां कोविड ड्यूटी में लगे स्टाफ की सजगता को परखा वहीं उन्हें निर्देश दिए कि वह हर समय तैयार रहे. उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट को भी देखा जो सही सलामत है।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा 

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...