Breaking News

रिलायंस ज्वेल्स ने अपने शोरूमों को फिर से खोलना शुरू किया, ग्राहकों को बेहतरीन सुरक्षा और आरामदायक खरीदारी का अनुभव मिलेगा

भारत के सबसे विश्वसनीय आभूषण ब्रांड रिलायंस ज्वेल्स ने स्थानीय अधिकारियों के दिशानिर्देशों के अनुसार देश भर में अपने शोरूम फिर से खोल दिए हैं। उपभोक्ता सुरक्षा और स्वच्छता के सिद्धांत का कड़ाई से पालन रिलायंस ज्वेल्स शोरूम में किया जाता है। ब्रांड ने अपने ग्राहकों और कर्मचारियों की भलाई को सुरक्षित करने के लिए कई उपायों को लागू किया है। इसके अतिरिक्त, कर्मियों को विशेष रूप से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को बनाए रखने और सुरक्षा मानदंडों और दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है।

भारतीयों का सोने से एक विशेष संबंध है, इतना ही नहीं देश वर्षों से इस कीमती धातु का दूसरा सबसे बड़ा उपभोक्ता है। मार्च 2020 से भारत में लॉकडाउन की घोषणा के बाद से, भारतीयों ने कीमती धातु के साथ अपने बंधन को दोहराया है और सोना भारतीयों के लिए सबसे लोकप्रिय निवेश में से एक है।

रिलायंस ज्वेल्स विभिन्न प्रकार के सोने और हीरे के आभूषण और विभिन्न मूल्यवर्ग के सोने के सिक्के प्रदान करता है। संरक्षक रिलायंस ज्वेल्स से विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए और तैयार किए गए कलेक्शन जैसे कि अतुल्य और अपूर्वम के साथ-साथ बेला जैसे हल्के वजन वाले ज्वैलरी कलेक्शंस का चयन कर सकते हैं। इसके अलावा, शोरूम में पारंपरिक, रीजनल और कंटेम्प्रेरेरी ज्वेलरी कलेक्शंस की एक विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध है। ग्राहक रिलायंस ज्वेल्स में 1 ग्राम, 5 ग्राम और 10 ग्राम के सोने के सिक्के विभिन्न मूल्यवर्ग और अधिक में सोने के सिक्कों को सुरक्षित और सुरक्षित शोरूम से खरीद सकते हैं। इसके साथ ही स्टोर्स में प्रवेश के समय से लेकर बाहर निकलने तक सुरक्षा नीति के सख्त पालन किया जाता है ताकि ग्राहकों को किसी जोखिम का सामना ना करना पड़े।

ग्राहक सुरक्षा और स्वच्छता के मद्देनजर रिलायंस ज्वेल्स ने अपने शोरूम संचालन मानकों को ‘न्यू नार्मेल’ में समायोजित करने के लिए फिर से तैयार किया है। रिलायंस ज्वेल्स सुरक्षा दिशानिर्देश प्रत्येक व्यक्ति को अपने तापमान की जांच करने के लिए एक इंफ्रारेड थर्मामीटर का उपयोग करके स्कैन करता है और केवल स्वीकार्य तापमान के साथ स्टोर में प्रवेश की अनुमति दी जाती है। प्रवेश पर प्रत्येक व्यक्ति से एल्कोहोल-आधारित सैनिटाइज़र का उपयोग करते हुए, अपने हाथों को साफ करने का अनुरोध किया जाता है।

इसके अलावा, शोरूम में मास्क पहनना, दो परिवारों के बीच 3.5 फीट की सोशल डिस्टेंसिंग के सख्त पालन के साथ अनिवार्य है, जब वे बैठे हों। इसके अतिरिक्त, ज्वैलरी आइटम को भी या तो सैनिटाइज़र से साफ किया जा रहा है या फिर प्रत्येक ट्रांजेक्शन पूरा होने के तुरंत बाद अल्ट्रासोनिक माध्यमों का उपयोग करके। दर्पण, काउंटरटॉप्स और कुर्सियों के साथ सेवा ट्रे अक्सर खरीदारी के माहौल की पूर्ण स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए स्वच्छता की जाती है। शोरूम में कम कर्मचारियों के अलावा, रिलायंस ज्वेल्स यह भी सुनिश्चित कर रहा है कि शोरूम में प्रवेश करने वाले सभी कर्मचारियों को तापमान के लिए स्कैन किया जाता है और अन्य सैनिटाइजेशन तरीकों का सख्ती से पालन किया जाता है।

शोरूम (सीएसए, सुरक्षा, हाउसकीपिंग और पेंट्री कर्मचारी) में हर रिलायंस ज्वेल्स कर्मचारी मास्क और दस्ताने के साथ प्रदान किया जाता है और उसी के उपयोग के बारे में शिक्षित होता है। कर्मचारियों को अपने स्वयं के भोजन को लाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है और दोपहर के भोजन के समय को चौंका दिया है। आउटसाइड फूड डिलिवरी सर्विस प्रदाताओं को शोरूम में प्रवेश पर कड़ाई से अनुमति नहीं है।

बिलिंग के लिए, किसी भी तरह के शारीरिक संपर्क से बचने के लिए ऑनलाइन फंड ट्रांसफर को प्रोत्साहित किया जा रहा है। कैश व कार्ड और सभी दस्तावेज जैसे पैन कार्ड या अन्य पहचान प्रमाण ग्राहक से एक ट्रे पर एकत्र किए जाते हैं। प्रत्येक आइटम की एकत्रित प्रतिलिपि कम से कम 24 घंटे के लिए एक तय बॉक्स में रखी जाती है। इसके अलावा, ग्राहक के आदेशों के लिए, जीएसएस रिडिम्पशन, और रिपेयर पिक अप, आने से पहले समय लेना भी अनिवार्य बनाया गया है।

About Samar Saleel

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...