Breaking News

रिलायंस की 47वीं एजीएम शुरू, मुकेश अंबानी बोले- जियो के कारण भारत दुनिया का सबसे बड़ा डेटा बाजार

रिलायंस इंडस्ट्रीज और वॉल्ट डिज्नी की मीडिया संपत्तियों के मेगा विलय को प्रतिस्पर्धा नियामक सीसीआई की ओर से हरी झंडी दिए जाने के एक दिन बाद आरआईएल की 47वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) का आयोजन किया गया। इस दौरान रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने शेयरधारकों को संबोधित किया। एजीएम के दौरान गुरुवार को मुकेश अंबानी ने कहा कि यह डील भारत के मनोरंजन उद्योग में एक नए युग की शुरुआत है। रिलायंस परिवार में डिज्नी का स्वागत करते हुए अंबानी ने कहा कि जियो और रिटेल कारोबार की तरह ही विस्तारित मीडिया कारोबार रिलायंस इकोसिस्टम में एक अमूल्य विकास केंद्र होगा।

उन्होंने आरआईएल एजीएम में कहा, “आइए अब डिज्नी के साथ अपनी साझेदारी के बारे में बात करते हैं। यह भारत के मनोरंजन उद्योग में एक नए युग की शुरुआत है। हम कंटेंट निर्माण को डिजिटल स्ट्रीमिंग के साथ जोड़ रहे हैं।” मुकेश अंबानी ने एजीएम के दौरान एलान किया कि पांच सितंबर की बैठक में शेयरधारकों को 1:1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने पर विचार किया जाएगा।

रिलायंस इंडस्ट्रीज 5 सितंबर की बोर्ड मीटिंग में 1:1 बोनस शेयरों पर विचार करेगी
भारत की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) 5 सितंबर को अपनी बोर्ड मीटिंग में 1:1 बोनस शेयर पर विचार करेगी। यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जब समूह मजबूत वित्तीय प्रदर्शन और अपने कारोबार के विस्तार के बीच अपने शेयरधारकों को पुरस्कृत करना चाहता है।

हम प्रौद्योगिकी के मामले में शुद्ध उत्पादक बने: मुकेश अंबानी
मुकेश अंबानी ने कहा है कि रिलायंस प्रौद्योगिकी का शुद्ध उत्पादक बन गया है। हम भारत के लिए संपत्ति सृजन के व्यवसाय में हैं। जब आरआईएल बढ़ता है, तो हम अपने निवेशकों को अच्छा इनाम देते हैं।

दुनिया में उम्मीद और चिंता दोनों का माहौल: मुकेश अंबानी
आज की दुनिया उम्मीद और चिंता दोनों लेकर आई है, एक तरफ हम कृत्रिम बुद्धिमत्ता जैसी वैज्ञानिक सफलता के साथ जी रहे हैं। एआई ने कई समस्याओं को हल करने में मदद करने के अवसर खोले हैं, लेकिन भू-राजनीतिक तनावों के कारण वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए चुनौती देने का खतरा बना हुआ है।

About News Desk (P)

Check Also

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में इजाफा, 2024 में 66 अरब डॉलर की वृद्धि; RBI ने जारी किए आंकड़े

भारत का विदेशी मुद्रा भंडार पिछले कुछ महीनों से लगातार बढ़ रहा है। इस साल ...