Breaking News

न्यूयॉर्क में मोदी का भाषण सुनने 24,000 से ज्यादा लोग पहुंचेंगे, प्रवासियों को करेंगे संबोधित

पीएम नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम ‘मोदी एंड यूएस प्रोग्रेस टूगेदर’ आगामी माह न्यूयॉर्क में है। यहां 22 सितंबर को ‘नासाउ वेटरन्स मेमोरियल कॉलेजियम’ में मोदी प्रवासी भारतीय समुदाय को संबोधित करने वाले हैं। इस कार्यक्रम के लिए भारतीय-अमेरिकी समुदाय के 24,000 से अधिक सदस्यों ने अपने नाम दर्ज कराए हैं, जबकि कॉलेजियम में बैठने की क्षमता मात्र 15,000 लोगों की है।

‘इंडो-अमेरिकन कम्युनिटी ऑफ यूएसए’ (आईएसीयू) ने बताया कि इतनी बड़ी तादाद में लोगों के रुचि लेने के कारण आयोजकों में उत्साह के साथ इस बात की चिंता भी है कि कार्यक्रम को कैसे हैंडल किया जाए। बता दें, मोदी का 26 सितंबर को यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा के एक उच्च स्तरीय सत्र को संबोधित करने का भी कार्यक्रम है। आईएसीयू ने बताया कि कम से कम 42 राज्यों के भारतीय-अमेरिकियों के इस कार्यक्रम में भाग लेंगे। अमेरिका में मोदी को लेकर उत्साह है।

भाषण के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी
‘मोदी एंड यूएस’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के अलावा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी होंगी और उद्योग, विज्ञान, मनोरंजन तथा कला क्षेत्र के प्रमुख भारतीय-अमेरिकी इसमें भाग लेंगे।

यूएनजीए को भी कर सकते हैं संबोधित
इस साल संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के 79वें सत्र की उच्च स्तरीय बैठक 24-30 सितंबर तक होगी। संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी वक्ताओं की सूची के मुताबिक, भारत के राष्ट्र प्रमुख 26 सितंबर को उच्च स्तरीय सत्र संबोधित कर सकते हैं।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तान पर चला अमेरिका का चाबुक; बैलिस्टिक मिसाइल प्रोजेक्ट के चीनी आपूर्तिकर्ताओं को किया प्रतिबंधित

अमेरिकी विदेश विभाग ने गुरुवार को एक बड़ा कदम उठाया। पाकिस्तान के खिलाफ उसका सख्त ...