Breaking News

पेट्रोल और डीजल के ग्राहकों के लिए राहत भरी खबर

सप्ताह के पहले दिन सोमवार को पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। राष्ट्रीय राजधानी सहित देश के कई महानगरों में आज पेट्रोल और डीजल सस्ता हो गया है। पेट्रोल और डीजल के ग्राहकों के लिए यह एक राहत भरी खबर है। आइए जानते हैं कि आपके शहर में आज पेट्रोल और डीजल किस भाव बिक रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल का भाव 9 पैसे गिरकर 72.65 रुपये पर आ गया है। वहीं, डीजल 5 पैसे की गिरावट के साथ 65.75 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

कोलकाता की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल की कीमत में 8 पैसे की गिरावट हुई है। जिससे यह यहां 75.37 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। कोलकाता में डीजल की बात करें, तो यह 3 पैसे सस्ता होकर 68.16 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 9 पैसे की गिरावट आई है। भाव में इस गिरावट से यहां पेट्रोल 78.33 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, यहां डीजल 3 पैसे की गिरावट के साथ 68.96 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में मात्र 9 पैसे की गिरावट हुई है, जिससे यह यहां 75.50 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल मात्र दो पैसे की गिरावट के साथ 69.50 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

अब दिल्ली से सटे शहर गुरुग्राम व नोएडा में पेट्रोल और डीजल की कीमतें जानते हैं। नोएडा में आज पेट्रोल दिल्ली से महंगा 74.44 रुपये प्रति लीटर पर और डी़जल भी दिल्ली से महंगा 66.06 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल 72.65 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 65.10 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

About News Room lko

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...