Breaking News

होली से पहले यात्रियों को राहत, इन ट्रेनों का संचालन शुरू

कोहरे की वजह से रेलवे द्वारा निरस्त की गईं ट्रेनें बुधवार से शुरू हो गईं। करीब तीन महीने तक बंद/आंशिक बंद रहीं आधा दर्जन सेअधिक यह ट्रेनें एक मार्च से पटरी पर लौट आईं। ट्रेनों के चलने से तीन महीने से परेशान चल रहे हजारों यात्रियों ने राहत की सांस ली है।

हावड़ा-मथुरा जंक्शन एक्सप्रेस 3 मार्च से आगरा कैंट से चलेगी। तीन महीने से ट्रेन मथुरा से हावड़ा के बीच चल रही थी। इसी तरह मथुरा जंक्शन-हावड़ा के बीच चल रही ट्रेन 6 मार्च से आगरा कैंट से चलेगी। गाड़ी संख्या 12319/12320 आगरा छावनी-कोलकाता-आगरा छावनी एक्सप्रेस भी एक मार्च से आगरा कैंट से चलना शुरू हो गई।

पुलिस के हाथ लगे अतीक अहमद के बेटे अली के दो अलग-अलग बर्थ सर्टिफिकेट, फटाफट जाने पूरी खबर

रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कई ट्रेनों का कुछ स्टेशनों पर ठहराव निश्चित किया है। गाड़ी सं. 22167 सिंगरौली-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस का पांच मार्च से और स्टेशन गाड़ी सं. 22168 हजरत निजामुद्दीन-सिंगरौली एक्सप्रेस का सात मार्च से ग्वालियर स्टेशन पर ठहराव निश्चित किया है।

आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि गाड़ी संख्या 12178/12180 लखनऊ इंटरसिटी बुधवार से प्रतिदिन चलेगी। 28 फरवरी तक ट्रेन शनिवार/रविवार को नहीं चल रही थी। इसी तरह गाड़ी संख्या 12279/12280 ताज एक्सप्रेस को बुधवार से ही नई दिल्ली से वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी तक चला दिया। बीते तीन महीने से ताज एक्सप्रेस नई दिल्ली से ग्वालियर तक ही चलाई जा रही थी।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About News Room lko

Check Also

पुष्पेंद्र के हत्यारोपियों पर घोषित होगा इनाम, बेटी से प्यार के बदले में दी मौत…

मथुरा के फरह थाना क्षेत्र के नगला चंद्रभान के लिंक रोड पर कार में जलाकर ...