Breaking News

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण में लगे श्रमिकों का 36 दिवस का भुगतान नहीं होम से फैला आक्रोश

बिधूना/औरैया। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण में अछल्दा क्षेत्र में लगे श्रमिकों मिस्त्रीयों के पारिश्रमिक का भुगतान ना कराए जाने से उनमें भारी आक्रोश है वही पीड़ित श्रमिको के भुगतान मांगे जाने पर संबंधित ठेकेदार द्वारा गाली-गलौज कर फर्जी मुकदमों में फंसाने की धमकी दिए जाने की शिकायत की गई है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण में अछल्दा क्षेत्र में काम कर रहे हनी पोरवाल सोनू अजय कुमार अतुल कुमार विनय कुमार योगेश बाबू विश्राम सिंह नितिन कुमार प्रदीप कुमार बृजेश कुमार मुन्नू अनुज अमोल सिंह बृजेंद्र कुमार राजबीर भरत किशोर आदि श्रमिकों ने पिछले लगभग 36 दिनों से पारिश्रमिक का भुगतान न करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि पारिश्रमिक न मिलने से उनके परिवारों के समक्ष भरण-पोषण की समस्या उत्पन्न हो गई है।

इन पीड़ित श्रमिकों ने बताया है कि जब उनके सुपरवाइजर अनिल कुमार ने ठेकेदार अखिलेश यादव से अपनी मजदूरी के पैसे मांगे तो ठेकेदार द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए फर्जी चोरी के मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। पीड़ित श्रम को द्वारा उक्त मामले में ठेकेदार के विरुद्ध अछल्दा थाने में शिकायत ही पत्र दिया गया है जिस पर उप निरीक्षक संदीप कुमार जादौन ने मामले की जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही करने का पीड़ित श्रमिकों को भरोसा दिया है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...