Breaking News

ऋषभ पंत की मां और बहन पर उन्हीं के कर्मचारी ने लगाए गंभीर आरोप

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत का परिवार इन दिनों चर्चा में है. पंत की मां और बहन पर उन्हीं के होटल में काम करने वाले एक कुक (रसोइया) ने गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज की है. पंत का परिवार दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर एक बेक टू बेस नाम का रेस्त्रां चलाते हैं जहां आरोप लगाने वाला कुक काम करता था.

फैज आलम नाम के युवक ने आरोप लगाया कि पंत की मां और बहन ने उन्हें दो महीने का वेतन नहीं दिया और वेतन की मांग करने पर ऋषभ पंत के नाम पर धमकाया. फैज ने अल्पसंख्यक आयोग को 30 मार्च 2020 को भेजे शिकायती पत्र में कहा है कि रुड़की में दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर क्रिकेटर ऋषभ पंत की बहन साक्षी पंत के रेस्टोरेंट बैक टू बेस चलाते हैं जहां उन्होंने दिसंबर में काम करना शुरू किया था.

तब वेतन के तौर पर 9500 रुपये तय हुए थे. हालांकि फैज का आरोप है कि उन्हें दिसंबर के बाद जनवरी और फरवरी का वेतन नहीं दिया गया. पांच मार्च को बताया गया कि होटल बंद हो रहा है इसलिए अब काम न आएं. जब फैज ने दो महीने के बकाया वेतन की मांग की तो उन्हें धमकाया गया. फैज ने कहा, पंत की मां सरोज ने कहा कि उनका बेटा नेशनल स्तर का क्रिकेटर है. उसे सभी अधिकारी जानते हैं, यदि दोबारा पैसे मांगे तो पुलिस में दे देंगे.

फैज ने बताया कि वह बेरोजगार हो गए हैं. उनके पिता नहीं है औऱ घर में दो बहनों और मां का खर्चा वही अकेले उठाते हैं. ऐसे में वह फिलहाल काफी मुश्किल स्थिति में है. इस संबंध में सीओ रुड़की चंदन सिंह बिष्ट ने बताया कि आयोग से संबंधित पत्र की जांच के आदेश एसएसपी कार्यालय से मिले हैं. सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को जांच करने के निर्देश दिए गए थे. हालांकि अब तक पूरे मुद्दे पर पंत या उनके परिवार की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...